Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पवित्र पानी से भरा ये 'जीसस शूज़' मिनटों में हुआ Sold Out, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

जूते में बाइबिल की आयत मैथ्‍यू  14:25 भी लिखी हुई है. आपको पता दें कि इसी पैसेज में जीसस के पानी के ऊपर चलने के बारे में बताया गया है. जूते के किनारे में खून की एक बूंद भी है, जिसे जीसस के खून के प्रतीक के रूप में दर्शाया गया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पवित्र पानी से भरा ये 'जीसस शूज़' मिनटों में हुआ Sold Out, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

पवित्र पानी और जीजस के पेंडेंट वाला स्नीकर

अगर किसी जूते को ईसा मसीह का आशीर्वाद मिले तो वह मिनटों में बिक में जाएगा! जी हां, ऐसा पहली बार हुआ है जब पवित्र जल से भरा हुआ लिमिटेड एडिशन वाला जूता चंद मिनटों में ही आउट ऑफ स्‍टॉक हो गया यानी कि उसका स्‍टॉक पूरी तरह से बिक गया. आपको बता दें कि एक जोड़ी जूते की कीमत 3 हजार अमेरिकी डॉलर यानी कि 2 लाख 13 हजार 139 रुपये रखी गई थी. 

खूबसूरत सफेद रंग का यह जूता नाइकी का है और इसका नाम 'जीसस शूज़' (Jesus Shoe) रखा गया है. इस जूते को ब्रुकलिन बेस्‍ड क्रिएटिव लेबल  MSCHF ने तैयार किया था. इस जूते की खासियत यह है कि इसे जॉर्डन नदी के पवित्र पानी से इंजेक्‍ट किया गया है. 

अगर आप इस जूते की तस्‍वीर को नजदीक से देखें तो आपको इसके सोल में नदी का पानी तैरता हुआ नजर आएगा. 

अगर आपको लगता है कि सिर्फ नदी के पानी की वजह से इसकी कीमत ज्‍यादा रखी गई है तो एक बार फिर इसे गौर से देखिए. जूते में बाइबिल की आयत मैथ्‍यू  14:25 भी लिखी हुई है. आपको पता दें कि इसी पैसेज में जीसस के पानी के ऊपर चलने के बारे में बताया गया है. जूते के किनारे में खून की एक बूंद भी है, जिसे जीसस के खून के प्रतीक के रूप में दर्शाया गया है. 


इन सबके अलावा भी इस जूते में कई धार्मिक विशेषताएं हैं, जैसे कि लेस में धागे के जरिए क्रूस लटकाया गया है. इस जूते का सोल लाल रंग का है. आपको बता दें कि पोप पारंपरिक रूप से लाल रंग के जूते पहनते हैं. 

जब जूता धार्मिक है तो इसका कवर भी कुछ ऐसा ही होना चाहिए. जूते के डब्‍बे में एक दूत बना है और एक सील भी लगाई गई है जो कि पोप की आधिकारिक पैपल सील से मिलती-जुलती है.  

न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट के हवाले से फॉक्‍स न्‍यूज ने लिखा है कि हेड ऑफ कॉमर्स डेनियल ग्रीनबर्ग के मुताबिक, "इस कॉन्‍सेप्‍ट के साथ सिर्फ कुछ दर्जन जूते ही तैयार किए गए थे." उन्‍होंने यह भी बताया कि इसी कॉन्‍सेप्‍ट पर और जूते बनाने की उनकी कोई योजना नहीं है. 

हालांकि ब्रांड के फाउंडर गैब्रियन वेले ने भविष्‍य में जूतों की 'दूसरी किश्‍त' की ओर इशारा जरूर किया है.

लाइफस्टाइल से जुड़ी और खबरें...

मिलिंद सोमन ने 2 डिग्री सेल्सियस में की अंडरवाटर रनिंग, पीठ पर 12 किलो वजन रख यूं दौड़े...देखें Photo

नोएडा में खुला ये अनोखा रेस्टोरेंट, अब हवा में 160 फीट ऊपर बैठकर खा सकेंगे खाना

टिप्पणियां

Dabangg-3 में सलमान खान का दिखेगा अलग अंदाज़, स्टाइलिस्ट ने कहा - चुलबुल पांडे इस बार...

मध्य प्रदेश की वो आदिवासी महिला, जिनकी पेंटिंग इटली में होगी शोकेस



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सारा अली खान ने शेयर की गोवा की तस्वीरें, नए अंदाज में नजर आईं एक्ट्रेस- देखें Photos

Advertisement