NDTV Khabar

करवा चौथ 2017: पुरुष बनाएं महिलाओं के करवाचौथ को स्पेशल

करवा चौथ 2017: पुरुष बनाएं महिलाओं के करवाचौथ को स्पेशल: अगर किसी महिला ने करवाचौथ का व्रत रखा है और उसे व्रत के ठीक बाद कोई प्यारा सा गिफ्ट मिल जाए तो उसके लिए यह काफी खास और अलग होगा.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
करवा चौथ 2017: पुरुष बनाएं महिलाओं के करवाचौथ को स्पेशल

करवा चौथ 2017:करवाचौथ के दिन पति की लंबी उम्र के लिए महिलाएं व्रत रखती हैं

टिप्पणियां
दिवाली आने वाली है, इस पर्व को देश के सभी लोग बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाते हैं. लेकिन दिवाली के साथ एक ऐसा भी त्योहार आता है, जो हमारे देश की महिलाओं के लिए काफी खास है. यह त्योहार हर शादीशुदा महिला की जिंदगी का एक अहम त्योहार है. इस त्योहार को करवाचौथ के नाम से जाना जाता है. सुहागन महिलाएं इसके लिए काफी दिनों से तैयारियां भी शुरू कर देती हैं. कहा जाता है कि करवाचौथ के दिन पति की लंबी उम्र के लिए महिलाएं व्रत रखती हैं. अपने सुहाग की आयु, आरोग्य, सौभाग्य का संकल्प लेकर यह व्रत तोड़ा जाता है. लेकिन इस दिन पुरुष ऐसा क्या कर सकते हैं जिससे उनकी पत्नी का करवाचौथ कुछ स्पेशल बन जाए? हम यहां पुरुषों को भी व्रत रखने की सलाह बिल्कुल नहीं दे रहे हैं. लेकिन आप जरूर कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे आपकी पार्टनर को वाकई में लगे कि उनका रखा गया व्रत सार्थक है. इस करवाचौथ आप इन तरीकों से अपनी पत्नी के करवाचौथ पर चार और चांद लगा सकते हैं. 
  करवा चौथ पर ऑफिस से छुट्टी लेकर
भले यह त्योहार महिलाओं का है और आपका इसमें कोई भी काम नहीं है, लेकिन अपनी पत्नी के इस खास दिन आप अपने ऑफिस से छुट्टी ले सकते हैं. अब देखिए इस व्रत से उम्र तो आपकी ही बढ़ेगी, इसीलिए जितना पत्नी खुश रहेगी उतना ही यह व्रत सार्थक होगा और ऐसा होने पर आपका ही फायदा है. खैर फायदा हो न हो आपके इस दिन अपनी पत्नी के साथ समय बिताने से उन्हें व्रत की कोई थकान भी महसूस नहीं होगी और दोनों का प्यार और भी ज्यादा गहरा होगा. वैसे तो व्यस्त जिंदगी में टाइम बहुत कम मिल पाता है, लेकिन यही छोटे-छोटे मौके होते हैं जिनसे आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को काफी हसीन बना सकते हैं.
 
करवा चौथ पर तोहफा देने में भी बुराई नहीं
अगर किसी महिला ने करवाचौथ का व्रत रखा है और उसे व्रत के ठीक बाद कोई प्यारा सा गिफ्ट मिल जाए तो उसके लिए यह काफी खास और अलग होगा. जिन पुरुषों की पत्नियों को यह शिकायत होती है कि उनके पति रोमांटिक नहीं है, उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है. ऐसा करने से उनकी पत्नियों की यह शिकायत भी थोड़ी दूर हो सकती है. 

करवा चौथ पर कुछ स्पेशल खाने की ट्रीट
जाहिर सी बात है कि दिनभर व्रत रखने के बाद कुछ अच्छा खाने का मन करता है. इसीलिए करवाचौथ के व्रत के बाद आप अपनी पत्नी के साथ किसी अच्छे से रेस्टोरेंट में जाकर खाना खा सकते हैं. यहां पर पत्नी का मनपसंद खाना ऑर्डर कीजिए और आप दोनों के लिए बन गया करवाचौथ स्पेशल. लेकिन जो पति खाना अच्छा बना लेते हैं वे खुद अपने हाथों से बनाया हुआ लजीज खाना भी इस दिन पत्नी को खिला सकते हैं. जिन्हें खाना बनाना नहीं आता वे कृपया इस ऊपर वाली लाइन को अनदेखा कर दें. 
 
लाइफस्टाइल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement