NDTV Khabar

ये है कटरीना कैफ की फिट बॉडी का सीक्रेट, जानें क्या-क्या होते हैं फायदे

कमजोर हड्डियों से लेकर शरीर के अंगों को सभांलने वाले टिशू तक, पावरलिफ्टिंग हर तरीके से शरीर को फिट और मजबूत बनाने का काम करता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये है कटरीना कैफ की फिट बॉडी का सीक्रेट, जानें क्या-क्या होते हैं फायदे

कटरीना कैफ की फेवरेट एक्सरसाइस के 4 फायदे

खास बातें

  1. इस एक्सरसाइज से बढ़ती है स्ट्रेंथ
  2. पूरे शरीर को रखे फिट
  3. एथलेटिक योग्यता भी बढ़ाए
नई दिल्ली: कटरीना की फिटनेस के फैन्स हमेशा से दिवाने रहे हैं. हमेशा अच्छी और फिट बॉडी के लिए कटरीना कड़ी मेहनत से वर्कआउट करती हैं. आजकल उनकी फेवरेट एक्सरसाइज है पावरलिफ्टिंग. टाइगर जिंदा है कि इस एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर इस एक्सरसाइज की तस्वीर शेयर की. यहां आपको इसी एक्सरसाइज से होने वाले फायदों के बारे में बता रहे हैं, ताकि अगर आप इस पावरलिफ्टिंग एक्सरसाइज को करना चाहें, तो इसके बारे में आपको मालूम हो. 

Shilpa Shetty के ट्रेनर ने खोला राज, योगा से नहीं ऐसे घटाया 32 किलो वजन​

1. स्ट्रेंथ बढ़ाए
पावरलिफ्टिंग एक्सरसाइज टांगों, पीठ और अपर बॉडी की मसल्स को स्ट्रेंथ बढ़ाती है. इस एक्सरसाइज में शामिल स्क्वॉटिंग टांगों और हिप्स के लिए ज्यादा फायदेमंद होती है. वहीं, डेडलिफ्ट्स से पीठ और टांगों की मसल्स मजबूत होती हैं. इसमें शामिल बेंच प्रेस अपर बॉडी की मसल्स पर काम करती है. 

हार्ट अटैक से ज्यादा खतरनाक है कार्डियक अरेस्ट, इन एक्ट्रेस की भी हुई थी इससे मौत​
 
powerlifting

2. फैट करे कम
पावरलिफ्टिंग की सही ट्रेनिंग शरीर से कैलोरी बर्न करने के काम आती है. वहीं, लंबे समय तक इस एक्सरसाइज को करने पर मेटाबॉलिज्म पर असर पड़ता है. 

3. एथलेटिक योग्यता बढ़ाए
पावरलिफ्टिंग से खिलाड़ियों की क्षमता बहुत बढ़ती है. इससे उनकी रफ्तार तेज होती है, वो ज्यादा ऊंची छलांग लगा पाते हैं और रेसलिंग, फाइटिंग, मार्शल जैसे खेलों में भी उनका प्रदर्शन बेहतर होता है. 
 
powerlifting

4. पूरे शरीर को फिट करे
कमजोर हड्डियों से लेकर शरीर के अंगों को सभांलने वाले टिशू तक, पावरलिफ्टिंग हर तरीके से शरीर को फिट और मजबूत बनाने का काम करता है. यह हड्डियों से जुड़ी परेशानियां जैसे ऑस्टियोपोरोसिस में बहुत फायदा पहुंचाती है.  

टिप्पणियां
INPUT - DoctorNDTV

देखें वीडियो - जानें कितनी कसरत है जरूरी
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement