NDTV Khabar

खूबसूरत रिलेशनशिप के लिए इन बातों का रखें खास खयाल

अगर आप एक मजबूत और लंबे रिलेशनशिप में जाना चाहते हैं तो अपना पहला कदम लेने से पहले एक बार सोचना बेहतर होगा. सामने वाले की कुछ आदतों को ही जानकर फैसला लेना ठीक नहीं होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खूबसूरत रिलेशनशिप के लिए इन बातों का रखें खास खयाल

प्यार कभी सोच समझकर या फिर दिमाग से नहीं किया जा सकता

रिश्ता कैसा भी हो लोग उसे निभाने के लिए अपनी तरफ से हर कोशिश करते हैं. लेकिन कुछ रिश्ते खास होते हैं, जिनकी शुरुआत होते ही हर किसी को एक अलग और नई खुशी का एहसास होने लगता है. हम यहां बात कर रहे हैं एक रिलेशनशिप की, जिसमें आपकी जिंदगी में किसी ऐसे शख्स की एंट्री होती है, जो आपके लिए सबसे खास बन जाता है. लेकिन एक मजबूत रिश्ते के लिए उसकी नींव का भी मजबूत होना जरूरी होता है. नींव का मतलब यहां रिलेशनशिप की शुरुआत से है. यह सबसे ज्यादा जरूरी होता है कि आपका रिलेशनशिप कैसे शुरू हुआ. रिलेशनशिप में आते वक्त आपने अपने बॉयफ्रेंड या फिर गर्लफ्रेंड की किन आदतों से प्यार हुआ. ऐसा क्या था जो सामने वाला शख्स आपके दिल के इतने करीब आ गया. आइए हम आपको बताते हैं कि किस तरीके से आप अपने रिलेशनशिप को परख सकते हैं कि वह वाकई में मजबूत है या फिर इसमें अभी भी कुछ अधूरा रह गया है. 

पहला कदम: हम जानते हैं कि प्यार कभी सोच समझकर या फिर दिमाग से नहीं किया जा सकता है. लेकिन अगर आप एक मजबूत और लंबे रिलेशनशिप में जाना चाहते हैं तो अपना पहला कदम लेने से पहले एक बार सोचना बेहतर होगा. सामने वाले की कुछ आदतों को ही जानकर फैसला लेना ठीक नहीं होगा. खुद को और इस बढ़ते रिलेशनशिप को थोड़ा सा टाइम दें. 

देखें जिंदगी में आ रहे बदलाव: जब आप किसी रिलेशनशिप में आते हैं तो आपकी जिंदगी में कई तरह के बदलाव भी आते हैं. अगर ये बदलाव अच्छे हैं तो चिंता की कोई बात नहीं है, लेकिन अगर आपको लग रहा है कि आप रिलेशनशिप में जितना आगे बढ़ रहे हैं खुद को उतना ही खोते जा रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपका रिलेशनशिप आपकी पहचान को खत्म कर रहा है. यह जरूरत से ज्यादा बदलाव आपके लिए खतरनाक भी हो सकता है. 

टिप्पणियां
शक करना भी जायज?: एक मजबूत रिश्ते के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है भरोसा, कहते हैं कि अगर भरोसा न रहे तो रिलेशनशिप में कई तरह की परेशानियां आती हैं. लेकिन एक रिश्ते में हेल्दी शक होना भी उतना ही जरूरी है जितना एक दूसरे के लिए भरोसा करना. अपने पार्टनर को जरूर स्पेस दें, लेकिन अंधा विश्वास करना भी कभी-कभी घातक सिद्ध होता है. इसीलिए थोड़ा बहुत शक या पजेसिव होना भी आपके लिए सही है. 

एक दूसरे के साथ बिताएं वक्त: आमतौर पर देखा जाता है कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में उतनी ज्यादा परेशानिया नहीं होती हैं, जितनी साथ रहने वाले रिलेशनशिप में होती है. लेकिन अगर आप अपने पार्टनर से मिलते जुलते हैं तो यह आपके रिश्ते के लिए काफी अच्छा है. इससे दोनों को ही एक दूसरे का बारे में कई बातें पता चलती हैं. यही बातें छोटी-मोटी नोकझोंक का भी कारण होती हैं. लेकिन इससे कहीं न कहीं आपके रिश्ते में एक मजबूती आती है. इसीलिए जितना हो सके एक दूजे के साथ वक्त बिताएं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement