ये देसी फेस पैक है कियारा की फ्लॉलेस स्किन का राज, आप भी इस पैक का घर पर कर सकते हैं इस्तेमाल

कियारा आडवाणी अपनी फ्लॉलेस स्किन के लिए मलाई (Fresh Cream) और बेसन (Besan) के फेस पैक (Face Pack) का इस्तेमाल करती हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि आपकी त्वचा के लिए ये किस तरह से फायदेमंद हो सकती है.

ये देसी फेस पैक है कियारा की फ्लॉलेस स्किन का राज, आप भी इस पैक का घर पर कर सकते हैं इस्तेमाल

कियारा आडवाणी अपनी फ्लॉलेस स्किन के लिए इस देसी पैक का करती हैं इस्तेमाल.

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Kiara Advani) को बहुत से लोग सोशल मीडिया (Social Media) पर फॉलो करते हैं और उनके फैन हैं. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि कियारा (Kiara) अपनी फ्लॉलेस स्किन (Flawless Skin) के लिए किस देसी ब्यूटी पैक का इस्तेमाल करती हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कियारा आडवाणी अपनी फ्लॉलेस स्किन के लिए मलाई (Fresh Cream) और बेसन (Besan) के फेस पैक (Face Pack) का इस्तेमाल करती हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि आपकी त्वचा के लिए ये किस तरह से फायदेमंद हो सकती है.

मलाई (Malai)
दरअसल, उबले हुए दूध के ऊपर की टॉप लेयर को मलाई कहते हैं. मलाई में ढेर सारा प्रोटीन और लैक्टिक एसिड होता है, जो आपकी त्वचा के लिए कई तरह से फायदेमंद होता है. इससे आपका सन डैमेज कम होता है और यह आपकी त्वचा को एक्सफ्लोएट करता है और मोइश्चराइजर के रूप में काम करता है. तो अगर आप स्किन केयर रूटीन में कुछ शामिल करना चाहते हैं तो इस इंग्रीडिएंट को कर सकते हैं. 


बेसन (Besan)
बेसन को एंटी इंफ्लामेटरी प्रोपर्टी के तौर पर जाना जाता है तो आपके मुहासों को सही करता है. बेसन एंटीऑक्सिडेंट के रूप में काम करता है, जो आपकी त्वचा को रेडिकल्स और फाइन लाइन्स, पिग्मेंटेशन और डार्क स्पोट्स को कम करता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ऐसे बनाएं पेस्ट (How to Make Paste)
आपको इस मलाई का इस्तेमाल फ्रेश ही करना चाहिए. इसके लिए सबसे पहले दूध उबाल लें और फिर इसे ठंडा कर लें. एक बार ठंडा हो जाने के बाद आप दूध पर से मलाइ उतार लें और एक बाउल में डाल लें. अब इसे बेसन के साथ मिक्स कर लें. आप चाहें तो इसमें गुलाब जल या फिर दूध की कुछ बुंदे भी मिला सकते हैं.