NDTV Khabar

आपका बच्चा किस वक्त कहां और क्या कर रहा है? बताएगी ये बजट Smartwatch

इस घड़ी में फोन की तरह ऑटो ऑन्सर और ऑटो कॉल जैसे फीचर मौजूद हैं. इसकी मदद से बच्चों के आस-पास के माहौल की आवाज को आसानी से सुना जा सकता है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आपका बच्चा किस वक्त कहां और क्या कर रहा है? बताएगी ये बजट Smartwatch

बच्चों पर करीब से निगरानी रखेगी यह स्मार्टवॉच

नई दिल्ली: बच्चों के साथ बुरे व्यवहार और अपराध के मामले दिनों-दिन बढ़ते जा रहे हैं. मां-बाप की बच्चों को लेकर चिंता भी बढ़ रही है. बच्चों को स्कूल और दिन में नौकरों के भरोसे छोड़ने के बावजूद वह सुरक्षित नहीं. ऐसे में ये स्मार्च वॉच आपकी मदद कर सकती है. यह कोई आम घड़ी नहीं बल्कि सुपर स्मार्ट वॉच है. इसके जरिए आप अपने बच्चे से 24 घंटे जुड़े रह सकते हैं.

प्रेग्‍नेंट होने में आ रही है दिक्‍कत तो अपनाएं ये 6 कारगर तरीके​

जानें स्मार्ट वॉच के कुछ और खास फीचर के बारे में

1. इस घड़ी में फोन की तरह ऑटो ऑन्सर और ऑटो कॉल जैसे फीचर मौजूद हैं. इसकी मदद से बच्चों के आस-पास के माहौल की आवाज को आसानी से सुना जा सकता है. 
2. इसमें कॉलिंग और वॉयस मैसेज की सुविधा भी मौजूद है, जिससे अभिभावक बच्चों से कॉन्टेक्ट में रह सकते हैं. 
3.  इस घड़ी में लोकेशन ट्रैकर भी है, जिससे पता लगाया जा सकता है आपका बच्चा कहां हैं. 

निपाह वायरस से बचने के 5 आसान तरीके, छूने से भी फैलती है ये बीमारी

इस घड़ी को बनाने वाली कंपनी (रिवरसॉन्ग) के बिजनेस हेड (इंडिया) गुरबिंदर सोढ़ी ने कहा, "बच्चों की सुरक्षा हमारे समाज की सबसे बड़ी चिंता बन गई है. जिस तरह से बच्चों को निशाना बनाकर चिंताजनक आपराधिक घटनाएं हो रही हैं, उससे अपने बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना अभिभावकों के लिए बहुत आवश्यक हो गया है. हर जगह बच्चों की सुरक्षा के लिए यह स्मार्ट समाधान मुहैया कराया गया है."

रिवरसॉन्ग के संस्थापक लियू चुमिंग ने कहा, "बच्चों के साथ दुव्यर्वहार के मामलों ने हर किसी को अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित कर दिया है. हमारी टीम ने समय की इस जरुरत को पहचानकर इस यूनिक प्रॉडक्ट को लॉन्च किया है, जो यह सुनिश्चित करेगा कि हमारे देश के बच्चों का भविष्य उज्जवल और चमकदार हो और उन्हें किसी तरह की असुरक्षा का सामना न करना पड़े."

यह ऑनलाइन अमेजन और फ्लिपकार्ट पर 2,499 की कीमत पर मौजूद है.  (इनपुट - आईएएनएस)

टिप्पणियां
देखें वीडियो - बच्चों की पॉर्नोग्राफी​




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement