NDTV Khabar

Kiss Day: इस तरह मनाएं अपना किस डे, लेकिन इन चीजों का रखें खयाल

कई लोग बिना अपने पार्टनर की मर्जी से किस करने के लिए कहते हैं. लेकिन ऐसा करना गलत होगा. इससे आप अपने पार्टनर का भरोसा खो सकते हैं.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Kiss Day: इस तरह मनाएं अपना किस डे, लेकिन इन चीजों का रखें खयाल
वेलेंटाइन्स डे से ठीक एक दिन पहले यानी 13 फरवरी को किस डे मनाया जाता है. पूरे वेलेंटाइन वीक को सेलिब्रेट करने के बाद किस डे एक ऐसा दिन होता है जब आप अपने पार्टनर को किस करके अपना प्यार जताते हैं. किस करने से आप दोनों के बीच की बॉन्डिंग और भी ज्यादा मजबूत होती है. हालांकि कपल्स कई मौकों पर एक दूसरे को किस करते हैं, लेकिन किस डे काफी खास दिन होता है. क्योंकि इसके ठीक बाद वेलेंटाइन्स डे आता है, जो प्यार करने वाले जोड़े के लिए काफी खास दिन होता है. इस दिन का लोग पूरे एक साल तक इंतजार करते हैं. किस डे आपके लिए जहां अपना प्यार जताने और बढ़ाने का जरिया बनता है, वहीं यह दिन कई लोगों के लिए उनकी लव लाइफ की तरफ पहला कदम भी बनता है. आइए जानते हैं कि कैसे किस डे को सेलिब्रेट किया जाता है और किन लोगों के लिए यह दिन बेहद खास होता है. 

पहला किस डे होता है कुछ खास
जिंदगी में हर चीज पहली बार होती है और इसीलिए इसके होने का एहसास भी काफी खास होता है. पहली बार प्यार का एहसास पाने वाले कपल्स के लिए वेलेंटाइन एक तोहफे की तरह होता है. ऐसे कपल्स इस पूरे वीक को काफी अच्छे तरीके से सेलिब्रेट करते हैं. अब बात करते हैं किस डे की, जिन नए कपल्स ने पहले कभी किस नहीं किया उनके लिए यही ऐसा दिन होता है जब वे अपना पहला किस कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस दिन आपको अपने पार्टनर को किसी बहाने से किस करने के लिए नहीं मनाना होगा. 

सही समय का रखें खयाल
किस डे का मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि इस दिन कभी भी किस कर सकते हैं. किस करने के लिए सही वक्त का इंतजार करें. अपने पार्टनर के साथ मिलकर रोमांटिक सी बातें करें या कोई रोमांटिक फिल्म देखें. इस बीच जरूर ऐसा एक मौका आएगा जब आप दोनों खुद ही एक दूजे के करीब आ जाएंगे. जब तक आपका पार्टनर कंफर्टेबल न हो तब तक किस न करें. 
 
जबरदस्ती करना होगा गलत
कई लोग बिना अपने पार्टनर की मर्जी से किस करने के लिए कहते हैं. लेकिन ऐसा करना गलत होगा. इससे आप अपने पार्टनर का भरोसा खो सकते हैं. इसीलिए अगर आपका पार्टनर किस नहीं करना चाहता तो इस बात को वहीं खत्म कर नई बात शुरू कर दें. जबरदस्ती करने से आपकी इमेज भी खराब होगी और रिलेशनशिप भी. हो सकता है आपका पार्टनर अपने रिलेशनशिप को कुछ वक्त और देना चाहता हो, इसीलिए इसे समझने की कोशिश करें.

फिल्मी स्टाइल में कर सकतें हैं किस
जरूरी नहीं है कि हर काम कुछ सीरियस होकर ही किया जाए. आप अपने पार्टनर को धोखा देकर भी किस करवा सकते हैं या फिर कर सकते हैं. दरअसल हम यहां फिल्मों में होने वाले धोखे से किस की बात कर रहे हैं, जो ऐक्टर रोमांटिक तरीके से अपनी ऐक्ट्रेस के साथ करता है. आप भी किस डे पर इस स्टाइल को ट्राइ कर सकते हैं. जैसे दूसरी तरफ इशारा करके उसके पलटते ही तुरंत गाल पर किस कर सकते हैं. हालांकि इससे खट्टी मीठी नोकझोंक हो सकती है, लेकिन यह तरीका लड़कियों को आज भी खुश करता है. 
 
लाइफस्टाइल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement