Skincare for Oily Skin: जानिए, क्या है Jamsu? कैसे ये कोरियन तकनीक ऑयली त्वचा की देखभाल करती है?

यह कोरियाई तकनीक न केवल मेकअप एप्लिकेशन के बाद आपकी त्वचा की मैट बनाने के लिए जानी जाती है, बल्कि आपके मेकअप को ट्रांसफर-प्रूफ भी बनाती है.

Skincare for Oily Skin: जानिए, क्या है Jamsu? कैसे ये कोरियन तकनीक ऑयली त्वचा की देखभाल करती है?

इस कोरियन तकनीक (Korean Technique) से अब नहीं खराब होगा आपका मेकअप

नई दिल्ली:

महिलाओं को सबसे ज्यादा मुश्किल तब होती है, जब वो चेहरे पर मेकअप लगाती हैं और वो मेकअप चेहरे पर जम जाता है. ऐसा तब होता है जब आपकी स्किन बहुत ऑयली होती है. ऑयली स्किन होने की वजह से आपका मेकअप बहुत जल्दी ही खराब हो जाता है. इसके अलावा ऑयली स्किन से होने वाली दूसरी समस्या है, मेकअप का इधर उधर फैल जाना. कोरियाई, जो हर तरह की सौंदर्य समस्या के लिए तकनीक खोज निकालते हैं, उन्होंने अब एक ऐसी तकनीक की खोज की है, जो इन सभी समस्याओं को दूर कर सकती है.

जाम्सू (Jamsu) एक ऐसी कोरियन तकनीक (Korean Technique) है, जो आपकी स्किन को ड्राई बनाने और आपके मेकअप को ट्रांसफर प्रूफ बनाने में बहुत ही असरदार है. इस तकनीक से आपकी स्किन मेकअप के बाद बहुत सुंदर लगने लगेगी.

कैसे काम करती है ये तकनीक ?

आपको बता दें कि जाम्सू (Jamsu) एक कोरियन शब्द है, जिसका अर्थ है ‘आपस में मिल जाना'. इस तकनीक में सबसे पहले आपके चेहरे पर फाउंडेशन लगाया जाता है, उसके बाद उसे एक बहुत ठंडे पानी से भरे हुए बाउल में डुबोया जाता है. गौरतलब है कि ठंडा पानी आपकी स्किन के छिद्रों को सिकोड़ देता है और आपकी स्किन को ड्राई बनाता है. जिसे आपके टेहरे पर लगा हुआ फाउंडेशन आपकी स्किन में मिक्स हो जाएगा और आपके चेहरे का बेस मेकअप के लिए बिलकुल परफेक्ट हो जाएगा.

क्या है जाम्सू तकनीक की विधि ?

Newsbeep

सबसे पहले अपने चेहरे को किसी क्लीनजर या टोनर से अच्छे से साफ करिए. फिर चेहरे पर फाउंडेशन और कंसीलर लगाइए. उसके बाद फाउंडेशन पर हल्का सा फेस पाउडर लगाइए. इसके बाद एक बड़े से बाउल में ठंडा पानी भरिए. अपने बालों को पीछे की तरफ करके अपने चेहरे को 15-20 तक उसी बाउल में डुबो कर रखिए. इस दौरान अपनी आंखे बंद रखें. इसके बाद अपने चेहरे को किसी सूखे तौलिए से हल्के हाथ से सुखाइए. अब आप देखिए आपके चेहरे का फाउंडेशन बिलकुल अच्छी तरह से पूरे चेहरे पर सेट हो गया है. अब आप बाकी का मेकअप अच्छे से कर सकती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


याद रखिए, दिनभर के मेकअप के बाद रात को सोने से पहले मेकअप को उतारकर चेहरे को अच्छे से जरूर धो लें.