NDTV Khabar

इस उम्र में होता है पहली नजर में प्यार, पढ़िए चौंकाने वाला खुलासा

अकसर फिल्मों में दिखाया जाता है कि पहली नजर मिली और प्यार हो गाय. फिर लोग कहने लगते हैं कि पहली नजर में ही दिल बैठे थे. जिसे लोग Love At First Sight भी कहते हैं.

512 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस उम्र में होता है पहली नजर में प्यार, पढ़िए चौंकाने वाला खुलासा

नीदरलैंड्स की एक यूनिवर्सिटी ने Love At First Sight पर रिसर्च की है. जिसमें उन्होंने जानने की कोशिश की गई कि किन लोगों को पहली नजर में प्यार होता है.

खास बातें

  1. 18 से 25 उम्र वाले लोगों को होता है पहली नजर में प्यार.
  2. नीदरलैंड्स की एक यूनिवर्सिटी ने किया रिसर्च.
  3. रिसर्च में पाया कि पहली नजर में प्यार नहीं बल्कि अट्रैक्शन होता है.
नई दिल्ली: पहला प्यार हमेशा से ही सभी के लिए यादगार होता है. किसी का प्यार मुकाम तक पहुंचता है तो किसी का अधूरा रह जाता है. अकसर फिल्मों में दिखाया जाता है कि पहली नजर मिली और प्यार हो गया. जिसे लोग Love At First Sight भी कहते हैं. लेकिन क्या वाकई ये सच्चाई है. क्या पहली नजर में प्यार हो सकता है? इस पर एक रिसर्च की गई है जिसमें चौंकाने वाले रिजल्ट सामने आए हैं. आइए जानते हैं क्या कहता है सर्वे...

पढ़ें- बिज़ी लोगों के लिए Love Tips, इन 5 तरीकों से रखें अपने पार्टनर को हैपी

बढ़ती उम्र में होता है पहली नजर में ज्यादा प्यार
नीदरलैंड्स की एक यूनिवर्सिटी ने Love At First Sight पर रिसर्च की है. जिसमें उन्होंने जानने की कोशिश की गई कि किन लोगों को पहली नजर में प्यार होता है. सर्वे में पाया गया कि उम्र के बढ़ते-बढ़ते पहली नजर में प्यार बढ़ता जाता है. 18 साल से 25 साल के बीच लोगों को सबसे ज्यादा पहली नजर में प्यार हो जाता है. पहली नजर में प्यार होने की संभावनाएं 46% देखी गई. 

पढ़ें- मॉडर्न जमाने में इन लड़कों को देखकर अट्रैक्ट होती हैं लड़कियां
 
relationship

'पहली नजर में प्यार' नहीं सिर्फ अट्रैक्शन होता है
रिसर्च में पाया गया है कि पहली नजर में प्यार नहीं बल्कि फिजिकल अट्रैक्शन होता है. रिसर्चर्स ने इस बात का खुलासा तब किया जब उन्होंने 18 से 25 साल के उम्र वाले युवाओं पर रिसर्च की. रिसर्चर्स ने 60 लोगों पर ये रिसर्च किया. जिसमें 60 प्रतिशत महिलाएं थीं. इन लोगों को अट्रैक्टिव लोगों की तस्वीरें दिखाई गईं. जिसमें ज्यादातर लोगों को पहली नजर में लगा कि यही उनके लिए परफैक्ट मैच है. 

पढ़े- लड़कों की इस चीज को देखकर आकर्षित होती हैं लड़कियां, पढ़कर आप भी चौंक जाएंगे

नोट की गई प्रतिक्रिया
लड़के और लड़कियों को एक-दूसरे की फोटो दिखाई गई और रिसर्चर्स ने उनकी प्रतिक्रिया नोट की. जिससे ये खुलासा हुआ. रिसर्च में ये भी देखा गया कि लड़कों को कई लड़कियों को देखकर पहली नजर में प्यार हो गया. लेकिन वो सिर्फ एक फिजिकल अट्रैक्शन साबित हुआ.

देखें वीडियो : बिना शादी साथी संग जीवन 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement