NDTV Khabar

Expert Tips: जानें मेकअप लगाने और उसे हटाने का सही तरीका

कई महिलाएं अपने चेहरे से मेकअप ना हटाकर स्किन के साथ बहुत बड़ी नाइंसाफी करती हैं. इससे वक्त से पहले उनकी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है, जो बाद में मेकअप की मदद से भी ग्लोइंग नहीं बनती.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Expert Tips: जानें मेकअप लगाने और उसे हटाने का सही तरीका

एक्सपर्ट से जानें मेकअप लगाने और उसे हटाने का सही तरीका

खास बातें

  1. दाग-धब्बे हटाने के लिए कंसीलर लगाएं
  2. आईशैडो से पहले मैट आई बेस मेकअप करें
  3. जोजोबा ऑयल से मेकअप हटाएं
नई दिल्ली: खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप लगाना जितना ज़रूरी है उतना ही ज़रूरी है मेकअप को हटाना भी. कई महिलाएं अपने चेहरे से मेकअप ना हटाकर स्किन के साथ बहुत बड़ी नाइंसाफी करती हैं. इससे वक्त से पहले उनकी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है, जो बाद में मेकअप की मदद से भी ग्लोइंग नहीं बनती. इसीलिए जब भी मेकअप लगाएं तो उसे हटाने के लिए भी पांच मिनट निकालें. यहां 'सोलफ्लॉवर' के प्रबंध निदेशक अमित सारदा और 'बॉडी शॉप इंडिया' की मेकअप आर्टिस्ट कल्पना शर्मा से जानें मेकअप करने और उसे हटाने के खास टिप्स. 

मेकअप की ये 5 गलतियां आपको दिखा रही हैं उम्र से बूढ़ा​

1. अपनी स्किन को क्लीजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग के साथ तैयार करें और बेहतरीन मेकअप बेस के लिए प्राइमर का इस्तेमाल करें. त्वचा के दाग-धब्बों को कंसीलर के इस्तेमाल से छिपाएं फिर स्पॉन्ज से थोड़ा सा मैट क्ले फाउंडेशन लगाएं. 

कभी किम कर्दशियां तो कभी माइकल जैक्सन, ये चेहरे असली नहीं, जानिए क्या है सच्चाई​

2. गालों पर ब्लश लगाएं और फिर इसे ज्यादा उभार देने के लिए ब्रॉन्जिंग पाउडर का इस्तेमाल करें. ज्यादा नैचुरल लुक पाने और खूबसूरत दिखने के लिए आखिर में ब्लश बेक लगाएं. शानदार लुक के लिए समान ब्लश हाइलाइटिंग शेड से चीक बोन (गाल के उभरे हिस्से) को हाइलाइट करें. 

सर्दियों में इस तरह का मेकअप लगाएगा आपकी खूबसूरती में चार चांद​
 
makeup

3. आंखों के मेकअप के लिए आईशैडो लगाने से पहले थोड़ा सा मैट आई बेस मेकअप कर लें. आंखों की खूबसूरती में चांर-चांद लगाने के लिए काले रंग का जेल पेन आईलाइनर इस्तेमाल करें. आखिर में आंखों पर फाइबर लैश एक्सटेंशन मस्कारा लगाएं. 

4. होंठ पर लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों से डेड स्किन हटाएं, इसके बाद लिप प्राइमर लगाएं. फिर, होंठों पर लिप डिफाइनर लगाने के बाद चमक के लिए शाइन लिप लिक्विड लगाएं. 

टिप्पणियां
5. पार्टी के बाद मेकअप हटाने के लिए कॉटन पर जोजोबा ऑयल की कुछ बूंदे लेकर पूरे चेहरे पर अच्छे से मलें. तेल पोर्स में समाकर गहराई से त्वचा को साफ करता है और इससे मेकअप भी आसानी से निकल जाता है. 

देखें वीडियो - आपको पार्टी की जान बना देगा मेकअप करने का ये फंडा
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement