Budget
Hindi news home page

शादी वाले दिन दिखना है खास, तो मेकअप के कई ऑप्‍शन हैं आपके पास...

ईमेल करें
टिप्पणियां
शादी वाले दिन दिखना है खास, तो मेकअप के कई ऑप्‍शन हैं आपके पास...
शादी वाले दिन सभी की निगाहें दो ही लोगों को तलाशती हैं दूल्हा और दुल्हन. ऐसे में दोनों को ही सुंदर दिखना जरूरी होता है. वैसे भी सजना-संवरना तो नारी का अधिकार माना जाता है. और हो भी क्‍यों न शादी का दिन तो उसके जीवन में सबसे खास होता है. जानिए कौन कौन से मेकअप आजकल इन  हैं...

जोधा स्टाइल मेकअप
 

वेडिंग बाजार में जोधा मेकअप का भी खूब जोर है. जोधा मेकअप में ध्यान मेकअप से ज्यादा एसेसरिज पर दिया जाता है. इस मेकअप में खास होते हैं नथ और टीका. गोल टीके के मुकाबले एक बड़ा टिक्का फेस को ब्रॉड लुक देता है. इस स्टाइल में हल्का बल्शर इस्तेमाल किया जाता है. जोधा मेकअप के लिए आखों, नाक और गालों को हाइलाइट किया जाता है. आई लाइनर को आंखों के बाहर तक खींचा जाता है. बालों की गुध बनाई जाती है. इस स्टाइल में पल्ले को सर पर रखने की बजाए कंधे पर रखा जाता है.

डिजिटल मेकअप
 

आजकल डिजिटल मेकअप खूब पसंद किया जा रहा है. डिजिटल मेकअप का फायदा यह होता है कि हाई पिक्सल से ली गई फोटोग्राफ्स में भी मेकअप के पैच नहीं दिखते. इसी के साथ यह दुल्हन को नेचुरल लुक भी देता है. डिजिटल मेकअप सामान में सिलिका मिला होता है, जो मेकअप को त्वचा के साथ मिलने में मदद करता है. इसके साथ मिनिरल लिपस्टिक और आई-लाइनर का इस्तेमाल करना चाहिए. डिजिटल मेकअप की खास बात यह है कि यह दूसरे मेकअप के मुकाबले ज्यादा टिकता है. यह 24 घंटे तक खराब नहीं होता. इस पर पानी या पसीने का भी असर नहीं होता.

मिनिमल लुक
 

आजकल मिनिमल लुक चलन में हैं. इसमें ग्लिटर और शिमर को भी इस्तेमाल किया जाता है. इसमें स्किन से मैच करते शेड ही इस्तेमाल किए जाते हैं. इस लुक को पाने के लिए आंखें और होठों में से किसी एक की शेड को गहरा रखा जाता. दुल्हन के चहरे का जो हिस्सा ज्यादा आकर्शक होता है उसी को हाइलाइट कर दिया जाता है. से आजकल स्मोकी आइज फैशन में है और आंखों के मेकअप को ही ज्यादातर हाइलाइट जाता है. आजकल स्मोकि आंखें फैशन में है, लेकिन आप इस बात का पूरा ध्यान रखें कि चेहरे का जो हिस्सा ज्यादा सुंदर हो उसे ही हाइलाइट करें.

ग्लॉसी मेकअप
 

गए वो जमाने जब लोगों का मानना था कि दुल्हन का मेकअप भारी होना चाहिए. अब ऐसा नहीं है. हल्का मेकअप भी दुल्हन को सुंदर दिखा सकता है, बशर्ते उसे सलीके से किया गया हो. दुल्हन का जो मेकअप तो गहरा होता है उस पर मैट की जगह शिमर लुक लिए ग्लॉसी मेकअप भी दुल्हन को सुंदर दिखाता है. आजकल दुल्हन इसे भी खासा पसंद कर रही हैं. यह हल्का होने के साथ ही नेचुरल भी लगता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement