NDTV Khabar

दुल्हनों के लिए खास 5 TIPS, शादी के बाद भी स्किन रहेगी खूबसूरत

रूखेपन और महीन रेखाओं को छिपाने के लिए मिनरल या सिलिकॉन मेकअप अच्छा होता है, क्योंकि यह हर तरह की त्वचा के लिए उपयुक्त है.

91 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुल्हनों के लिए खास 5 TIPS, शादी के बाद भी स्किन रहेगी खूबसूरत

दुल्हनों के लिए त्वचा की देखभाल, मेकअप संबंधी सुझाव

खास बातें

  1. नैचुरल इंग्रीडिएंट्स वाले प्रोडक्ट्स चुनें
  2. सर्दियों के लिए मिनरल या सिलिकॉन मेकअप
  3. विंटर में बेस्ट है चेहरे की मसाज
नई दिल्ली: वेडिंग सीज़न चल रहा है और दुल्हन अपनी शादी पर खूबसूरत दिखना चाहती है. इसके लिए मेकअप एक्सपर्ट के अलावा उन्हें खुद भी कुछ खास टिप्स फॉलो करने की ज़रूरत है. 'अवीनो इंडिया' के स्किन एक्सपर्ट राज पारिख और 'स्टारस्ट्रक वेडिंग डिजाइनर' की वेडिंग प्लानर आशमीन मुंजाल होने वाली दुल्हनों के लिए खआस टिप्स दे रही हैं.  

शादी से पहले होने वाली दुल्हन ज़रूर जानें ये 10 बातें​

1. मॉइश्चराइजर का चुनते वक्त प्राकृतिक रूप से सक्रिय इंग्रीडिएंट वाले प्रोडक्ट्स ही चुनें. क्योंकि प्रकृति में आपकी त्वचा को पोषण प्रदान करने, मुलायम बनाने की क्षमता होती है. 

2. बाजार में कई नैचुरल प्रोडक्ट्स उपलब्ध होते हैं, इनमें से एक आसान और सुरक्षित विकल्प ओट्स का इस्तेमाल है. ओट्स में मौजूद विशेष तत्व त्वचा में नमी बरकरार रख रूखेपन, खुजली आदि से बचाते हैं. 

जूलरी ट्रेंड: शादी हो या पार्टी, ये 2 जूलरी आपको हर जगह दिखाएंगी भीड़ से अलग​

3. सर्दी के मौसम में होने वाली शादियों के लिए त्वचा को उचित तरीके से ब्लीचिंग, थ्रेडिंग की जरूरत होती है. शुष्क मौसम में मसाज की गई त्वचा बेहद महत्वपूर्ण है.

4. रूखेपन और महीन रेखाओं को छिपाने के लिए मिनरल या सिलिकॉन मेकअप अच्छा होता है, क्योंकि यह हर तरह की त्वचा के लिए उपयुक्त है. अगर आप सामान्य तरीके से फाउंडेशन लगाने के बजाय एयर-ब्रश का इस्तेमाल कर रही हैं तो एयर ब्रश में सिलिकॉन मेकअप रखें. 

ये है अब तक की सबसे खतरनाक और खूबसूरत शादी, वीडियो देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे​

5. देर तक टिकने वाली लिपस्टिक का इस्तेमाल करें. अंतिम क्षणों में किसी प्रकार की समस्या से बचने के लिए शादी के कई दिन पहले से ही लिपस्टिक लगाकर देख लें कि यह आपके लिए कितना उपयुक्त है. 

टिप्पणियां
INPUT - IANS

देखें वीडियो - दुल्हन के लिए जोड़ा
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement