NDTV Khabar

मेकअप टिप्स:  है उम्र से कम दिखने की ख्वाहिश , तो नोट करें ये बातें...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मेकअप टिप्स:  है उम्र से कम दिखने की ख्वाहिश , तो नोट करें ये बातें...

प्रतीकात्मक तस्वीर

मेकअप अगर सलीके से किया जाए तो आपकी खूबसूरती और भी निखरती है. लेकिन अगर इसके प्रति लापरवाही बरती गई तो समझो गई भैंस पानी में...

अगर आप उन लोगों में से हैं जिनका मानना है कि मेकअप उनपर सूट नहीं करता या वे और भी बुरे लगते हैं, तो आपकी गलतफहमी दूर करने के लिए हम बता दें, कि कमी आपमें या आपके मेकअप में नहीं, बल्कि आपके मेकअप करने के तरीके में है.

आमतौर पर हम मेकअप करते वक्त ये गलतियां करते हैं...

1.स्किन टोन से अलग फाउंडेशन का इस्तेमाल


मेकअप की शुरुआत फाउंडेशन से होती है. कई लोग इससे पहले कंसीलर का भी इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अगर चेहरे पर ज्यादा दाग धब्बे नहीं, तो फाउंडेशन से भी काम बन जाएगा. अक्सर महिलाएं अपनी स्किन टोन से एक शेड हल्का फाउंडेशन चुनती हैं. यकीन मानिए यह बहुत बड़ी गलती है. इससे आपके चेहरे की कमी छुपेगी नहीं, बल्कि उसे छुपाने के लिए आपको ज़रूरत से ज्यादा फाउंडेशन थोपना पड़ेगा. इससे आपका चेहरा बुरा दिखेगा. आपका मेकअप भी फटने लगेगा. इसलिए अच्छे से दुकान में जाएं, एक्सपर्ट्स की मदद से अपनी त्वचा के हिसाब से फाउंडेशन खरीदें.

2. गहरे शेड की लिपस्टिक


भले ही डार्क शेड की लिपस्टिक ट्रेंड में हो. लेकिन यह सब पर सूट नहीं करता. दिन के वक्त तो भूलकर भी मरून, लाल या बरगंडी शेड की लिप्सटिक न लगाएं. इनकी जगह पीच, पिंक या नैचुरल शेड की लिप्सटिक का इस्तेमाल करें. ये हर तरह के मौके के लिए सही हैं.

3. आइब्रो की अनदेखी


हममें से कई लोग आइब्रो को उभारना भूल जाते हैं, जिसकी वजह से हमारा मेकअप अधूरा सा लगता है. इस बात का ख्याल रखें कि भौंहें शेप में हों और जब भी मेकअप करें आइब्रो पेंसिल इनपर हल्की हाथों से ज़रूर चलाएं. ग्रेसफुल लुक के लिए यह ज़रूरी है. 
टिप्पणियां

4. केवल आखों के निचले हिस्से को उभारना


अक्सर हम आंखों के निचले हिस्से पर ही काजल लगाते हैं. लेकिन ध्यान रखें कि आंखों के ऊपर वाले हिस्से पर भी आईलाइनर या काजल लगाना न भूलें.  इससे आपकी आंखों की खूबसूरती और भी निखरेगी.


हर पार्टी में पहुंच जाते हैं ऐसे मेहमान, इनमें से कौन हैं आप!
जिम में घंटों पसीने बहाने के बाद भी नहीं कम हो रहा वज़न, तो ये है वजह...
ये है Selfie लेने का बेस्ट एंगल
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement