Lockdown के बाद इस देश ने महिलाओं को दी मेकअप करने की सलाह, कहा- "मत करो पति को परेशान", भड़के लोग

महिला और परिवार विकास मंत्रालय द्वारा उनके सोशल मीडिया पर कुछ पोस्टर शेयर किए गए थे. इसमें उन्होंने लॉकडाउन के दौरान महिलाओं को किस तरह से पेश आना चाहिए इसके टिप्स दिए थे. 

Lockdown के बाद इस देश ने महिलाओं को दी मेकअप करने की सलाह, कहा-

मलेशिया सरकार द्वारा ये तस्वीर शेयर की गई थी.

नई दिल्ली:

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण कई देशों में लॉकडाउन कर दिया गया है. ऐसे में अधिकतर लोग इन दिनों घरों में बंद हैं और इसी बीच पति अपनी पत्नियों को काम में मदद भी कराने लगे हैं. यहां तक कि सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो भी सामने आ रहे हैं, जिनमें पति अपनी पत्नियों की मदद करते हुए दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, मलेशिया में इसके उलट ही हो रहा है. 

दरअसल, मलेशिया सरकार ने ग्राफिक्स का इस्तेमाल करते हुए महिलाओं के लिए एक एडवायजरी जारी की है. 18 मार्च को मलेशिया ने लॉकडाउन घोषित किया था. इसके बाद वहां के महिला और परिवार विकास मंत्रालय द्वारा उनके सोशल मीडिया पर कुछ पोस्टर शेयर किए गए थे. इसमें उन्होंने लॉकडाउन के दौरान महिलाओं को किस तरह से पेश आना चाहिए इसके टिप्स दिए थे. 

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा करने से लॉकडाउन के दौरान पति और पत्नी की जिंदगी आसानी से चलती रहे, इसे देखते हुए इन पोस्टर्स को जारी किया गया था. इन पोस्टर्स में महिलाओं के लिए बहुत सी टिप्स दी गई हैं, जिनसे वो अपने पति या पार्टनर के साथ बहस में पड़ने से बच सकती हैं. 

वहीं एक पोस्टर में महिलाओं को अच्छे से तैयार होने और मेकअप करने की एडवाइज दी गई है. साथ ही महिलाओं को मशहूर कार्टून कैरेक्टर डोरेमॉन की आवाज की नकल करने का भी सुझाव दिया गया है. इन पोस्टर्स के चलते दुनियाभर के लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने के बाद मंत्रालय ने अपनी पोस्ट को डिलीट कर दिया है. 
 

सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने के बाद मलेशिया की सरकार ने अपनी सभी पोस्ट डिलीट कर दी हैं और माफी भी मांगी है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com