सस्‍ती सिगरेट लेने के लिए पैदल ही फ्रांस से स्‍पेन की ओर चला दिया शख्‍स, एयर‍लिफ्ट कर वापस लाया गया

Coronavirus: सस्‍ती सिगरेट की तलाश में निकला वह शख्‍स आगे जाकर खो गया और पानी की धारा में गिर गया. फिर उसने मदद के लिए रेस्‍क्‍यू सर्विस से संपर्क किया.

सस्‍ती सिगरेट लेने के लिए पैदल ही फ्रांस से स्‍पेन की ओर चला दिया शख्‍स, एयर‍लिफ्ट कर वापस लाया गया

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्ली:

भारत में 25 मार्च से लॉकडाउन (Lockdown) है और आज इसका 13वां दिन है. इसी तरह फ्रांस में 17 मार्च से लॉकडाउन है और वहां के लोग सिर्फ जरूरी सामान की खरीददारी के लिए बाहर आ सकते हैं. 

बीबीसी की खबर के मुताबिक लॉकडाउन के बीच फ्रांस के परपिगनान शहर का रहने वाला एक शख्‍स सस्‍ती सिगरेट खरीदने के लिए पायरेनीस पहाड़ को पार कर स्‍पेन के ला जॉनक्‍वेरा पहुंच गया. शख्‍स गाड़ी लेकर निकला था, लेकिन चेक पॉइंट पर मौजूद अधिकारियों ने उसे रोक दिया. इसके बावजूद वह आगे की मंजिल की ओर पैदल ही निकल पड़ा. 

आपको बता दें कि सामान्‍य परिस्थितियों में स्‍पेन के बॉर्डर के पास रहने वाले लोग सस्‍ती सिगरेट, शराब और खाने-पीने के सामान के लिए पड़ोसी देश की ओर निकल जाते हैं. लेकिन कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से कई देशों ने बाहर से आने वाले लोगों के लिए अपनी सीमाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खबर के मुताबिक, सस्‍ती सिगरेट की तलाश में निकला वह शख्‍स आगे जाकर खो गया और पानी की धारा में गिर गया. फिर उसने मदद के लिए रेस्‍क्‍यू सर्विस से संपर्क किया. इसके बाद एक हेलिकॉप्‍टर भेजकर उसे ऐयरलिफ्ट किया गया. जब वह शख्‍स सही सलामत अपने देश पहुंच गया तब लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने की वजह से उसके ऊपर 135 यूरोज़ यानी कि 11 हजार रुपेय का जुर्माना लगाया गया. 

बहरहाल, हम तो यही कहेंगे कि संकट की इस घड़ी में सभी लॉकडाउन के नियमों का पालन करना चाहिए. यह हमारी और आपकी भलाई के लिए है. घर पर रहें और सुरक्षित रहें.