महिलाओं की सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए नोएडा में मिशन शक्ति अभियान शुरू

महिलाओं की सुरक्षा (safety of women), सम्मान एवं स्वावलम्बन के प्रति जागरूकता लाने के लिए शनिवार को डीएम कैंप कार्यालय पर नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं जनपद नोडल अधिकारी रितु माहेश्वरी ने मिशन शक्ति अभियान की शुरुआत की.

महिलाओं की सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए नोएडा में मिशन शक्ति अभियान शुरू

महिलाओं की सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए नोएडा में मिशन शक्ति अभियान शुरू

नोएडा:

महिलाओं की सुरक्षा (safety of women), सम्मान एवं स्वावलम्बन के प्रति जागरूकता लाने के लिए शनिवार को डीएम कैंप कार्यालय पर नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं जनपद नोडल अधिकारी रितु माहेश्वरी ने मिशन शक्ति अभियान  (Mission Shakti Abhiyan)  की शुरुआत की. अभियान का प्रथम चरण 25 अक्टूबर तक चलेगा. इस अवसर पर माहेश्वरी ने कहा, कि महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को रोकने के लिए पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं को भी जागरूक करने की जरूरत है.

संक्रमण के कारण नोएडा में इस वर्ष नहीं होगी रामलीला

Newsbeep

उन्होंने बताया, कि महिला शक्ति अभियान के तहत पुलिस, शिक्षा विभाग, औद्योगिक विभाग सहित सभी विभागों को एक संयुक्त कार्य योजना बनाने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि महिला सुरक्षा के लिए विभिन्न थानों में महिला हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं तथा थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षित करने की भी योजना है, ताकि महिला संबंधित अपराधों में वे संवेदनशीलता से काम करें. इस अवसर पर जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि स्कूलों, नगर पालिकाओं तथा शहरों में रैली व एलईडी प्रचार वैन के माध्यम से लोगों को महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नोएडा में एक दंपति ने अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटक कर खुदकुशी की



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)