Raksha Bandhan 2019: राखी पर बहन से हैं दूर तो इन तरीकों से भेजें उसे Money

Raksha Bandhan: बहनें अपने भाइयों के हाथ सूने नहीं रहने देतीं, वो कैसे भी करके भाइयों के लिए राखी भिजवा ही देती हैं. लेकिन भाइयों का क्या! वो बस बहनों के तोहफों को लेकर आगे का वायदा कर देते हैं.

Raksha Bandhan 2019: राखी पर बहन से हैं दूर तो इन तरीकों से भेजें उसे Money

राखी पर बहनों को ऐसे भेजें पैसें

नई दिल्ली:

Raksha Bandhan 2019: 15 अगस्त को राखी (Rakhi) मनाई जा रही है. इस बार रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) और स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) दोनों एक ही दिन मनाए जा रहे हैं. राखी (Rakhi 2019) के दिन बहन अपने भाई को राखी बांधती हैं और बदले में भाई बहन को तोहफा देते हैं. लेकिन कई भाई-बहन राखी वाले एक-दूसरे से नहीं मिल पाते. बावजूद इसके बहनें अपने भाइयों के हाथ सूने नहीं रहने देतीं, वो कैसे भी करके भाइयों के लिए राखी भिजवा ही देती हैं. लेकिन भाइयों का क्या! वो बस बहनों के तोहफों को लेकर आगे का वायदा कर देते हैं. आप भी उन्हीं भाइयों में से हों तो इस बार अपनी बहनों को राखी के दिन ही उनका कैश भेज दें और वो कैसे. यहां हम आपको बता दें.

15 august 2019: 73वें स्वतंत्रता दिवस पर इन मैसेजेस से दें Independence Day की बधाई

1. Paytm
अगर आपकी बहन के पास भी पेटीएम ऐप हो तो आप उसे डायरेक्ट उसके पेटीएम अकाउंट में पैसे भेज सकते हैं. इसके लिए आपका पेटीएम अकाउंट बैंक से लिंक होना चाहिए. पैसे ट्रांसफर करते ही आपकी बहन के पेटीएम वॉलेट में मनी पहुंच जाएंगे.

2. PhonePe
पेटीएम की ही तरह फोनपे का भी अपना वॉटेल होता है. इसमें भी आपका बैंक अकाउंट लिंक होना चाहिए. पैसे भेजने के लिए अपनी बहन का मोबाइल नंबर डालिए और पैसे भेज दीजिए. आप चाहे तो फोनपे से अपनी बहन को डायरेक्ट उसके बैंक अकाउंट में भी पैसे भेज सकते हैं.  

Raksha Bandhan 2019: सिर्फ 500 रु. में मिल जाएंगे, बहन के लिए ये गिफ्ट्स

3. Google Pay
गूगलपे पर भी आप डायरेक्ट अपनी बहन के बैंक अकाउंट में पैसे भेज सकते हैं. गूगलपे पर पैसे भेजना पेटीएम और फोनपे से आसान रहेगा.

4. Bhim
बाकी ऐप की ही तरह आप भीम से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं. ऐप से अकाउंट लिंक होगा. आप चाहे तो मोबाइल या फिर डायरेक्ट बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं. 

Raksha Bandhan 2019: इस रक्षाबंधन लगाएं आसानी से बनने वाले ये मेहंदी डिज़ाइन्स

VIDEO: बैंको में भी सुरक्षित नहीं है पैसा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com