NDTV Khabar

Mothers Day: ऐसी 7 बातें जिन्हें मां के अलावा कोई और नहीं पूछ सकता

मदर्स डे दिन खुद को भूल अपना वक्त, करियर और सपनों को छोड़ पूरा जीवन बच्चों के नाम कर देने वाली मां को सलाम किया जाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Mothers Day: ऐसी 7 बातें जिन्हें मां के अलावा कोई और नहीं पूछ सकता

मदर्स डे : क्या आपकी मां भी आपसे यही सवाल पूछती हैं?

नई दिल्ली: मदर्स डे (Mother's Day) का दिन सिर्फ मां को डेडिकेट किया जाता है. इस दिन मां के जरिए दी गई कुर्बानियों को याद किया जाता है. खुद को भूल अपना वक्त, करियर और सपनों को छोड़ पूरा जीवन बच्चों के नाम कर देने वाली मां को आज के दिन सलाम किया जाता है. सिर्फ आपकी या हमारी नहीं बल्कि हर मां ऐसी ही होती है, जो बच्चों के लिए अपनी ज़िंदगी उनके नाम कर देती है. लाइफ में कोई भी उतार-चढ़ाव आए, लेकिन मां का प्यार कभी नहीं बदलता. हर परेशानी हर दिक्कत को पार कर मां-बच्चों का प्यार हमेशा एक-सा बना रहता है. यहां जानिए ऐसी 7 बातों के बारे में जिन्हें सिर्फ आपसे आपकी मां ही कह सकती हैं.

Mother’s Day 2018: मदर्स डे के 8 दिलचस्प Facts, बढ़ जाएगा मां के लिए प्यार​

1. खाना खाया या नहीं?
आप रात के 2 बजे भी घर क्यों ना पहुंचे, आपकी मां आपसे हर बार ये जरूर पूछेंगी कि आपने खाना खाया या नहीं?

2. मेरा बच्चा सबसे सुंदर
सच में! आपको खुद को भी मामूल है कि आप खूबसूरती के मामले में कहां स्टैंड करते हैं. लेकिन आपकी मां के लिए आप हमेशा राजा बेटा या रानी बिटियां ही रहेगें, जो कि इस दुनिया का सबसे खूबसूरत बच्चा है. 

3. ये क्या पहना है? 
फैशन की रेस में कितना कॉम्पिटिशन है ये आपको और हमें मालूम है. जब भी कुछ नए कपड़े ट्राय किया जाए तो हर मां का सवाल होता है कि ये क्या पहना है? अगर आप भी नए स्टाइल्स को फॉलो करना पसंद करते हैं तो ये सवाल आपकी मम्मी भी जरूर पूछती होंगी.  

4. आज क्या खाओगे?
चाहे आप स्कूल में हो या ऑफिस में हर मां अपने बच्चों से ये जरूर पूछेंगी कि आज खाने में क्या बनाऊं? सिर्फ अभी ही नहीं अगर आप 50 साल के भी क्यों ना हो जाएं मां का ये सवाल हर बार यही रहेगा.

5. 24 घंटे फोन में क्यों घुसे रहते हो!
अब मम्मियों को कौन समझाए कि वॉट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, ट्विटर जैसे ढेरो ऐप हैं जिन्हें अपडेट करना होता है. खैर, मम्मियों का ये सवाल कभी भी बंद नहीं हो सकता. 

6. तबीयत ठीक है?
ये बात तो सच है कि जितनी केयर मां कर सकती है उतना कोई भी नहीं कर सकता. आजकल के लाइफस्टाइल में हर कोई वक्त से पहले बीमार पड़ रहा है और आपने भी नोटिस किया होगा कि अगर आप घर में थोड़ा थक कर भी पहुंचे तो आपकी मां आपसे जरूर पूछेंगी कि तबीयत ठीक है?

टिप्पणियां
7. घर कब आ रहे हो?
आप चाहे अपनी मां से 400 किलोमीटर दूर कहीं दूसरे शहर में काम या पढ़ाई के लिये रहें या फिर सिर्फ 4 किलोमीटर दोस्तों के साथ निकलें, हर मां एक ही सवाल पूछती है कि घर कब आ रहे हो?

देखें वीडियो - अकेली मां होने की चुनौती
    


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement