Mukesh Ambani B'Day Special -  चेहरे पर मुस्कान, गाड़ियों के हॉर्न का शोर और मुकेश अंबानी का सवाल..."क्या तुम मुझसे शादी करोगी?"

मुकेश अंबानी और नीता की शादी की बातें जब चल रही थीं तब नीता पढ़ाई कर रही थीं. वो चाहती थीं कि पहले अपनी पढ़ाई पूरी करें और फिर शादी करें.

Mukesh Ambani B'Day Special -  चेहरे पर मुस्कान, गाड़ियों के हॉर्न का शोर और मुकेश अंबानी का सवाल...

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की पूरी प्रेम कहानी

नई दिल्ली:

आपने अभी तक धीरूभाई अंबानी और अनिल अंबानी की लव स्टोरी के बारे में सुना होगा. लेकिन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की प्रेम कहानी से लोग कम ही वाकिफ हैं. नीता अंबानी आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के साथ-साथ रिलायंस एनजीओ को संभालती हैं. वहीं, मुकेश अंबानी पूरी रिलायंस इंडस्ट्री का कार्यभार देखते हैं. दोनों के इतने बिजी रहने के साथ-साथ हर पार्टी और आउटिंग में बतौर आइडियल कपल नजर आते हैं. यहां जानें मुकेश अंबानी के जन्मदिन पर उनकी पूरी प्रेम कहानी. 

Reliance के मालिक धीरूभाई अंबानी की कहानी: पत्नी को गिफ्ट की पहली कार, तो कभी खिलाया विदेशी खाना  

भरतनाट्यम एक्सपर्ट हैं नीता अंबानी
नीता गुजरात के ऐसे परिवार से हैं जहां संगीत और नृत्य को बहुत पसंद किया जाता है. उनकी मम्मी पूर्णिमा दलाल शास्त्रीय नृत्य में एक्सपर्ट थीं. नीता ने बचपन से ही क्लासिकल डांस सीखा. 

देश के सबसे रईस खानदान की बहू ने सगाई पर पहनी ये ड्रेस, कीमत सिर्फ इतनी

नीता को धीरूभाई अंबानी का फोन
एक बार नीता अंबानी बिड़ला हाउस में डांस प्रोग्राम में भरतनाट्यम नृत्य पेश कर रही थीं. वहीं, धीरूभाई अंबानी ने उन्हें देखा और देखते ही मुकेश अंबानी के लिए पसंद कर लिया. डांस के बाद धीरूभाई ने नीता के घर पर बात की. 

कुछ इस तरह हुई थी आकाश अंबानी की 'साली' की शादी, पहुंचा था पूरा अंबानी परिवार

नीता ने कहा मैं हूं एलिज़ाबेथ टेलर
धीरूभाई अंबानी ने जब पहली बार नीता के घर पर फोन किया तब उन्होंने ही फोन उठाया. इस दौरान धीरूभाई ने अपनी परिचय दिया...लेकिन जवाब में नीता ने कहा कि 'मैं एलिजाबेथ टेबल बात कर रही हूं', क्योंकि नीता को लगा था उन्हें कोई ऐसे ही परेशान करने के लिए फोन कर रहा है, इतना बड़ा बिज़नेसमैन उन्हें क्यों फोन करेगा! 

मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी दिसंबर में!

शादी के लिए नीता ने रखी एक शर्त 
मुकेश अंबानी और नीता की शादी की बातें जब चल रही थीं तब नीता पढ़ाई कर रही थीं. वो चाहती थीं कि पहले अपनी पढ़ाई पूरी करें और फिर शादी करें. उन्होंने इस इच्छा के बारे में मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई को बताया भी था.

ट्रैफिक सिग्नल पर किया पहली बार प्रपोज़
रिलायंस के संस्थापक धीरूभाई अंबानी के नीता को फोन के बाद दोनों की शादी की बात आगे बढ़ी और फिर मुकेश अंबानी और नीता की मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा. एक बार नीता और मुकेश कार से मुंबई के पेडर रोड से निकल रहे थे. शाम का वक्त था, नीता अपनी पढ़ाई और शादी को लेकर असमंजस में थीं कि अचानक मुकेश अंबानी ने कार रोकी और नीता से कहा कि "क्या तुम मुझसे शादी करोगी?..."जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, तब तक मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा." माहौल ऐसा था कि नीता अंबानी के चेहरे पर हल्की मुस्कान, पीछे रेड लाइट पर खड़ी गाड़ियों का शोर और मुकेश का यह सवाल...तब नीता ने अपना जवाब हां में दिया और कहा "येस...आई विल...आई विल. 

देखें वीडियो - मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के ग्राहकों को दिए कुछ और तोहफ़े
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com