14 दिन के बच्चे ने निगली सेफ्टी पिन तो मदद के लिए आगे आया पुलिस अधिकारी और ऐसे बचाई जान

शिशु ने गलती से सेफ्टी पिन निगल लिया था. पुलिस ने अपने इस ट्वीट में कांस्टेबल एस कोलेकर की तारीफ करते हुए लिखा कि वह अपनी गाड़ी से फटाफट शिशु को अस्पताल लेकर पहुंचे और समय रहते बच्चे का इलाज हो पाया.

14 दिन के बच्चे ने निगली सेफ्टी पिन तो मदद के लिए आगे आया पुलिस अधिकारी और ऐसे बचाई जान

पुलिस कांस्टेबल ने बचाई 14 दिन के बच्चे की जान.

नई दिल्ली:

एक 14 दिन की बच्चे की जान बचाने के बाद मुंबई पुलिस (Mumbai Police) कांस्टेबल की सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. मुंबई पुलिस के एक ट्वीट के मुताबिक, शिशु ने गलती से सेफ्टी पिन निगल लिया था. पुलिस ने अपने इस ट्वीट में कांस्टेबल एस कोलेकर की तारीफ करते हुए लिखा कि वह अपनी गाड़ी से फटाफट शिशु को अस्पताल लेकर पहुंचे और समय रहते बच्चे का इलाज हो पाया.

ट्वीट के मुताबिक, कांस्टेबल कोलेकर ने माता-पिता को बच्चे के साथ रोड पर खड़ा देखा था. जब उन्हें पता चला कि शिशु ने गलती से सेफ्टी पिन निगल लिया है तो बिना वक्त गवाएं उन्होंने अपनी गाड़ी से माता-पिता और बच्चे को परेल में स्थित किंग एडवर्ड मेमोरियल अस्पताल पहुंचाया. 

डिपार्टमेंट ने ट्वीट में लिखा, ''एक 14 दिन के शिशु ने गलती से सेफ्टी पिन निकल लिया और कांस्टेबल कोलेकर ने परेशान माता-पिता को रोड पर खड़ा देखा. इसके बाद वह उन्हें अपनी गाड़ी से अस्पताल लेकर पहुंचे ताकि वक्त रहते शिशु का इलाज हो सके. ''

मुंबई पुलिस द्वारा यह ट्वीट किए जाने के बाद से अब तक इस 3,000 से अधिक बार लाइक किया जा चुका है. वहीं सोशल मीडिया पर कई लोग कांस्टेबल की जमकर तारीफ कर रहे हैं. वहीं कई अन्य उनके सावधान रहने को लेकर और जल्दी से फैसला लेते हुए परिवार की मदद करने के लिए उनका शुक्रियाअदा कर रहे हैं. 

Newsbeep

एक यूजर ने लिखा, ''रिस्पेक्ट! आप लोगों के लिए जो भी कर रहे हैं उसके लिए, लव यू मुंबई पुलिस''. वहीं एक अन्य ने लिखा, सेल्यूट उन्हें, ''जिन्होंने शिशु की जान बचाई.'' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बच्चों का चीजों को निगल जाना एक आम बात हैं. जैसे ही बच्चें थोड़ा बहुत चलना शुरू करते हैं और नई चीजें देखते हैं तो वो उन्हें मुंह में डाल लेते हैं. ऐसे में बच्चों के साथ बहुत अधिक सावधान रहने की जरूरत होती है.