ट्रेन के लिए देरी से पहुंचे कुछ प्रवासी मजदूत तो मुंबई पुलिस ने किया ऐसा, देखें Viral Video

कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच श्रमिक ट्रेनों का संचालन प्रवासी मजदूरों, पर्यटकों, छात्रों और अन्य लोगों को उनके घर वापस पहुंचाने के लिए किया जा रहा है.

ट्रेन के लिए देरी से पहुंचे कुछ प्रवासी मजदूत तो मुंबई पुलिस ने किया ऐसा, देखें Viral Video

मुंबई पुलिस ने इस तरह से की प्रवासी मजदूरों की मदद.

नई दिल्ली:

मुंबई में कुछ पुलिसकर्मियों (Mumbai Police) को प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) की मदद करते हुए फिल्माया गया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, ये पुलिस अधिकारी रेलवे स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन के पीछे भागते हुए नजर आए जो मुंबई से पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हुई थी. इस ट्रेन से अपने घर जाने वाले कुछ श्रमिक ट्रेन के रवाना होने के कुछ मिनटों में स्टेशन पर पहुंचे. ऐसे में इन प्रवासी मजदूरों के लिए ट्रेन को रुकवाने के लिए ये पुलिसकर्मी ट्रेन के पीछे भागे थे. 

आपको बता दें कि कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बीच श्रमिक ट्रेनों का संचालन प्रवासी मजदूरों, पर्यटकों, छात्रों और अन्य लोगों को उनके घर वापस पहुंचाने के लिए किया जा रहा है. इस घटना के वीडियो को मुंबई के एक ग्रुप ने शेयर किया है, जो इस मुश्किल वक्त में कई लोगों की भूख मिटा रहा है. इस ग्रुप का नाम खाना चाहिए है. उनकी पोस्ट के मुताबिक, यह घटना उस वक्त हुई जब कुछ प्रवासी मजदूर स्टेशपर लेट पहुंचे और पश्चिम बंगाल के लिए आखिरी ट्रेन रवाना हो चुकी थी. 

वीडियो पोस्ट करते हुए यूजर ने लिखा, ''मुंबई पुलिस की टीम, ट्रेन के पीछे उसे रोकने के लिए भागी''. वीडियो में आप सुन सकते हैं कि स्टेशन पर मौजूद लोग ''मुंबई पुलिस जिंदाबाद'' के नारे लगा रहे हैं. वहीं पुलिस अधिकारी ट्रेन को रोकने में काम्याब हो जाते हैं और इस तरह से देर से स्टेशन पर पहुंचे प्रवासी मजदूर घर वापस जाने के लिए ट्रेन ले पाते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को अब तक 17,000 से अधिक बार देखा जा चुका है. वहीं कई लोग मुंबई पुलिस की तारीफ करते हुए कमेंट्स भी कर रहे हैं और उनका शुक्रियाअदा भी कर रहे हैं. 

गौरतलब है कि 1 मई से अब तक रेलवे ने 4,155 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है, जिसके जरिए 57 लाख से अधिक प्रवासी मजदूरों को उनके घर भी पहुंचाया जा चुका है.