Navratri Special: फेस्टिव फैशन, बिना ज्यादा पैसे खर्च किए इन चीज़ों से करें खुद को स्टाइल, बॉलीवुड से लें टिप्स...

ज़रूरी नहीं कि आप हर त्योहार के लिए अलग अलग कपड़े-जूते खरीदें. केवल अपने वॉर्डरोब में कुछ चीज़ों को शामिल करें रेग्युलर, लुक में थोड़े बहुत बदलाव करें और घर से लेकर दफ्तर तक वाहवाही बटोरने के लिए तैयार हो जाएं...

Navratri Special: फेस्टिव फैशन, बिना ज्यादा पैसे खर्च किए इन चीज़ों से करें खुद को स्टाइल, बॉलीवुड से लें टिप्स...

प्रतीकात्मक तस्वीर

त्योहारी महीना शुरू हो चुका है और आपकी तनख्वाह भी आ चुकी है. तो अब वक्त है अपने वार्डरोब को अपग्रेड करने का.

वैसे, ज़रूरी नहीं कि आप हर त्योहार के लिए अलग अलग कपड़े-जूते खरीदें. केवल अपने वॉर्डरोब में कुछ चीज़ों को शामिल करें रेग्युलर, लुक में थोड़े बहुत बदलाव करें और घर से लेकर दफ्तर तक वाहवाही बटोरने के लिए तैयार हो जाएं...

 


 

झुमकी 


ट्रेडिश्नल लुक के लिए झुमकी या चांदबाली से बेहतर ऑप्शन कुछ भी नहीं. अगर आपने जींस-कुर्ती और चप्पल के साथ एक प्यारी सी बाली आपको एथनिक लुक देने के लिए काफी है. दोस्तों के साथ बाहर घुमने निकलने की तैयारी है तो हेवी जूलरी की जगह आप केवल बढ़िया सी इयरिंग डाल लें, आपको किसी और एक्सेसरीज़ की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. 
(यह तस्वीर सोनम कपूर के इंस्टाग्राम अकाउंट से ली गई है)

क्रॉप टॉप-लॉन्ग स्कर्ट 


अगर आप ट्रेंडी और ट्रेडिश्नल के बीच का कोई लुक कैरी करना चाहती हैं तो प्रिंटेड या हेवी क्रॉप टॉप के साथ प्लेन लॉन्ग स्कर्ट पहनें. ख्याल रखें आपके टॉप या स्कर्ट में से कोई एक ही भड़कीला हो. अगर आपको अपना वज़न छुपाना है, तो प्लेन क्रॉप टॉप के साथ गहरे रंग की हेवी डिजाइन वाली स्ट्रेट-कट लॉन्ग स्कर्ट पहनें.

दुपट्टा/ बंधेज़ स्टोल


ऑफिस में ज्यादा भड़काउ कपड़ों से परहेज़ करते हुए अगर आउटफिट को एथनिक टच देना हो तो आप प्लेन सलवार-कमीज़ के साथ हेवी वर्क वाला दुपट्टा लें या फिर जींस-टॉप के साथ बंधेज़ जयपुरी दुपट्टा भी पहन सकती हैं. 


कोटी, जैकेट, श्रग


अगर दुपट्टा पहनने का दिल न करे तो उसकी जगह आप अच्छी सी श्रग या हैंडलूम वर्क वाली कोटी पहन सकती हैं. खास बात ये कि इन चीज़ों को आप किसी भी मौके पर कैरी कर सकती हैं. इन्हें 'मोनोटोनी ब्रेकर' भी कहा जाता है क्योंकि ये बड़ी आसानी से आपके मोनोटोन या बोरिंग लुक को स्टाइलिश बना सकते हैं.


साड़ी


शर्त लगा लीजिये, एक लड़की जितनी खूबसूरत साड़ी में लगती है उतनी वो किसी और परिधान में नहीं लगती. इसलिए हर लड़की के वॉर्डरोब में कम से कम एक साड़ी तो होनी ही चाहिए. आजकल रॉ सिल्क और शिफॉन ट्रेंड में है. त्योहारों में गहरे रंग की साड़ी पहनें. अगर हेवी वर्क वाली साड़ी नहीं पसंद तो डिजाइनर ब्लाउज़ के साथ प्लेन साड़ी भी खूब चलेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अनारकली कुर्ती/ट्यूनिक


वैसे तो लगभग हर महिला के पास अनारकली कट की कुर्ती होती है. लेकिन अगर आप इस बार कुछ और ट्राई करना चाहती हैं तो प्रिंटेड और ट्रेंडी कट्स वाली ट्यूनिंक पहनें. इन्हें जींस या जेगिंग्स के साथ टीम अप करें और हाई-हील्स या कोल्हापुरी चप्पल पहनें.

लहंगा 


हम ट्रेडिश्नल लहंगे की बात तो बिलकुल नहीं कर रहे. शादी-ब्याह जैसे भारी-भरकम लहंगों की जगह त्योहारों में आप फ्यूज़न लहंगा पहनें. ऐसा भी नहीं है कि ये महंगे होते हैं. आप मार्केट से रॉ सामान लेकर खुद डिजाइन तैयार करें और अच्छे से दर्जी से सिलवा लें. इसके दो फायदे हैं- एक तो आपको अपनी प्रितभा और क्रियेटिविटी दिखाने का मौका मिलेगा. दूसरा, आप कम पैसे में डिजाइनर लुक पा सकती हैं