स्टाइलिश महिलाओं से कभी न रखें इन चीज़ों की उम्मीद...

स्टाइलिश महिलाओं से कभी न रखें इन चीज़ों की उम्मीद...

प्रतीकात्मक तस्वीर

'कामकाजी महिलाएं या को खुद को संवार सकती हैं, या घर को...'

आमतौर पर धारणा यही है कि हर वक्त टिप-टॉप रहने वाली कामकाजी महिला घर के काम में उतनी कुशल नहीं होती. दलील ये दी जाती है कि दफ्तर का काम और सजने-संवरने से उन्हें इतनी फुर्सत नहीं मिलती होगी कि वो घर की साज-सज्जा, यहां तक कि अपनी चीज़ों को करीने से रख सकें.

ये बात सच हो सकती है और गलत भी.

हो सकता है कि वक्त की कमी और थकान की वजह से वो घर पर उतना ध्यान नहीं दे पातीं, जितना खुद पर फोकस करती हैं. लेकिन ये मान कर चलना कि वो अपनी चीज़ों का भी ख्याल नहीं रखतीं, ये गलत है.

एक स्टाइलिश महिला कभी भी ये काम नहीं करती...

भेड़चाल में शामिल होना
एक स्टाइलिश महिला कोई फैशनेबल चीज़ सिर्फ इसलिए नहीं अपनाती क्योंकि वो फैशन में है. बल्कि इसलिए, क्योंकि वो उनपर सूट करता है. दुनिया भले की क्रॉप टॉप सेट मैच करने में  लगी हो, लेकिन स्टाइल को लेकर गंभीर महिला ऐसा तब तक नहीं करेगी जब तो आश्वस्त न हो जाए कि वह वाकई उनपर फबता है.

किसी को इंप्रेस करने के लिए तैयार होना
ऐसी उम्मीद जताई जाती है कि स्टाइलिश महिला लोगों को (खासकर लड़कों को) इंप्रेस करने के लिए सजती संवरती है. ये बात बिलकुल बेबुनियाद है. वो ऐसा सिर्फ और सिर्फ खुद को एक्सप्रेस करने के लिए करती हैं. अगर उन्हें पजामा पहनना पसंद है, तो वो शॉपिंग पर भी पजामा पहनकर ही निकलेंगी, वो भी बिलकुल टशन में! 

कपड़ों का ख्याल न रखना
फैशन फॉर्वड महिला के लिए उनके कपड़े और एक्सेसरीज़ इंवेस्टमेंट की तरह होते हैं. इसलिए ये मत सोचिये कि उन्हें बस नए, मंहगे और फैशनेबल कपड़े पहनने का शौक है, उन्हें कायदे से रखने का हुनर नहीं. फैशन के प्रति गंभीर महिला हमेशा अपने कपड़े तह करके, आयरन करके या कम से कम हैंगर में लटकाकर रखती हैं. ज़मीन पर उन्हें फेंकने का तो सवाल ही नहीं. 

ऐसे कपड़े पहनना जिनमें वो असहज महसूस करें
अगर एक महिला फैशन और अपने लुक को लेकर गंभीर है तो वो कभी भी वैसे कपड़े नहीं पहनेगी जिसमें वह असहज महसूस करे. भले ही उसे दफ्तर या दोस्तों के बीच स्टाइलिश महिला का तमगा मिला हो, लेकिन अगर वो 'लिटिल ब्लैक ड्रेस' में सहज महसूस नहीं करेगी, तो वो उसे नहीं पहनेगी, फिर चाहें लोग उसे स्टाइलिश कहना बंद ही क्यों न कर दें. ये एटिट्यूड एक स्टाइलिश महिला की पहचान है.

सेहत और स्टाइल का रखें ख्याल, सर्दियों में इस तरह पहनें साड़ी
ठंड में त्वचा के रूखेपन को करना है दूर, तो थाली में परोसें ये पकवान
इन 5 तरीकों से गर्मियों के कपड़ों को सर्दियों में करें इस्तेमाल




 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com