NDTV Khabar

न्यू ईयर 2018 को घर पर एंजॉय करने के 5 सुपर कूल तरीके, पैसे और वक्त दोनों की बचत

अगर आप अपने बिज़ी शेड्युल में से वक्त नहीं निकाल पाए हैं या फिर किसी भी वजह से बाहर नया साल मनाने नहीं जा पा रहे हैं तो यहां आपको 5 ऐसे तरीके बता रहे हैं जिससे आप घर पर ही न्यू ईयर एंजॉय कर सकते हैं.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
न्यू ईयर 2018 को घर पर एंजॉय करने के 5 सुपर कूल तरीके, पैसे और वक्त दोनों की बचत

इन 5 तरीकों से मानाएं न्यू ईयर घर पर

खास बातें

  1. घर के बड़ों से कहानियां सुनें
  2. घर में परिवार के साथ गेम्स खेलें
  3. सब मिलकर अच्छा खाना बनाएं
नई दिल्ली:

2017 लंबे वीकेंड के साथ खत्म हो रहा है. ऐसे में पूरा बॉलीवुड नए साल की छुट्टियां बाहर मना रहा है. सिर्फ सेबेल्स ही नहीं आम लोग भी नया साल एंजॉय करने निकल पड़े हैं. लेकिन अगर आप अपने बिज़ी शेड्युल में से वक्त नहीं निकाल पाए हैं या फिर किसी भी वजह से बाहर नया साल मनाने नहीं जा पा रहे हैं तो यहां आपको 5 ऐसे तरीके बता रहे हैं जिससे आप घर पर ही न्यू ईयर एंजॉय कर सकते हैं.  

New Year 2018: नए साल में इन 10 'शेर' को दोस्तों के साथ करें शेयर, बनाएं 1 तारीख को यादगार​

1. कैम्पिंग
हां, आप सिर्फ बाहर ही नहीं बल्कि घर में भी कैम्पिंग का मज़ा ले सकते हैं. इसके लिए आप अपनी बालकनी, छत या फिर गार्डन का इस्तेमाल कर सकते हैं. इनमें से अपनी सुविधानुसार कैम्प लगाएं और घरवालों के साथ खाते-पिते नए साल का स्वागत करें.
 

camping

New Year Celebration को हसीन बनाने के लिए 5 ठिकाने, जेब भी रहेगी खुश​

2. गेम्स
कई लोग दिवाली पर कार्ड्स और कैरम खेलते हैं, शायद आपने भी खेला हो! आप ऐसा ही कुछ नए साल वाले दिन भी कर सकते हैं. पूरा परिवार एकसाथ बैठकर मेम्बर्स की गिनती के हिसाब से गेम खेलें. अगर आप चार से ज़्यादा हो तो अंताक्षरी, व्यापारी जैसे गेम्स का मज़ा ले सकते हैं. 
 

games

Happy New Year 2018 के लिए 11 कमाल के एडवांस मैसेजेस​

3. हाउस पार्टी
बाहर नहीं जाए पाए तो क्या, आप घर में ही अच्छा खाना बनाएं और सिर्फ सब कुछ पत्नी या मां पर ना छोड़कर उनका साथ दें. सब मिलकर अलग-अलग डिश बनाएं और एक साथ बैठकर खाएं. परिवार से साथ नए साल की शुरूआत का अपना अलग ही मज़ा होगा. 
 

food

साल 2018 में बनना है अमीर तो फालो करें ये 8 बातें​
टिप्पणियां

4. कहानियां
अगर आप ज्यादा कुछ नहीं करना चाहते तो बीच टेबल में चिप्स और चॉकलेट जैसे स्नैक्स रखें. पूरा परिवार एक साथ बैठें और कहानियां सुनें. 2017 में बिताए अच्छे लम्हों को याद करें या फिर अपने पापा-मम्मी से आपके बचपन की बातों को जानें और उनसे उनके बचपन की कहानियों को सुनें. 
 

family

Happy New Year 2018: इस नए साल दोस्तों को SMS, Facebook और WhatsApp पर भेजें ये 10 स्पेशल मैसेज​

5. डांस पार्टी
अगर नाच-गाने के साथ नए साल का स्वागत करना चाहते हैं तो अपने घर के एक कमरे को खाली करें. उस रूम में म्यूज़िक सिस्टम रखें और दोस्तों या घरवालों के साथ डांस करें. हां, आवाज थोड़ी कम रखें ताकि आपकी वजह से किसी और का नया साल खराब ना हो. 
 

dance

देखें वीडियो - वाराणसी में बनी अनुष्का की साड़ी
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement