NDTV Khabar

नए साल के सेलिब्रेशन के लिए ये 3 लोकेशन हैं सबकी पहली पसंद, जानिए ऐसा क्या है खास...

भारत से 8 से 10 घंटे की फ्लाईट लेकर आप पहुंच सकते हैं इन लोकेशन पर, बुकिंग कराना भी आसान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नए साल के सेलिब्रेशन के लिए ये 3 लोकेशन हैं सबकी पहली पसंद, जानिए ऐसा क्या है खास...

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: आप अगर नए साल के मौके पर दोस्तों या परिवार के सदस्यों के साथ देश से बाहर जाना चाहते हैं और आपका बजट भी ज्यादा नहीं है, तो ये 3 लोकेशन आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकते हैं. बीते कुछ वर्षों में इन तीनों लोकेशन को लेकर टूरिस्ट में खासी दिलचस्पी बढ़ी है. आइये जानते हैं कौन सी हैं ये तीन जगह और क्या है इनकी खासियत...

यह भी पढ़ें: Christmas 2017: बच्‍चे हो जाएंगे खुश अगर पार्टी होगी इस अदांज में

गिलि आइलैंड, इंडोनेशिया 
इंडोनेशिया का गिलि आइलैंड बीते कुछ वर्षों में ट्रैवलर्स के लिए पसंदीदा जगह साबित हो रही है. आप बाली तक फ्लाइट से जाने के बाद वहां से करीब डेढ़ घंटे की फेरी लेकर आप यहां पहुंच सकते हैं. यहां आपको 30 से 40 हजार रुपये के खर्च पर सी-हार्स राइडिंग से लेकर कई अन्य एडवेंचर्य गेम का आनंद उठा सकते हैं. 

कोह समुई, थाईलैंड 
यह जगह खासकर लड़कियों की पसंदीदा जगह मानी जाती है. यहां आने वालों के लिए वह हर चीज है जिसे वह बैचलर्स ट्रिप पर चाहता है. सुंदर बीच से लेकर समुद्र किनारे पब की बात हो हर चीज में कोह समुई बेस्ट है. इसकी खासियत यह है कि थाईलैंड के अन्य जगहों की तुलना में सस्ता है. आप भारत से आठ घंटे से कम की फ्लाइट लेकर यहां पहुंच सकते हैं. यहां कई अन्य तरह के वाटर स्पोर्ट्स भी हैं.

यह भी पढ़ें: New Year: सिंगल रहकर भी इस तरह कर सकते हैं न्यू ईयर सेलिब्रेट

बोराके, फिलिपिंस 
यह खास कर पाराग्लाइडिंग के लिए जानी जाती है. यहां देर शाम तक पाराग्लाइडिंग की सुविधा है. जो यहां आने वालों के लिए सबसे खास चीज में से एक है. आप सनसेट को फ्लाई करते हुए देख सकते हैं. इसके अलावा भी यहां कई तरह के स्पोर्ट्स उपब्ध हैं.

टिप्पणियां
VIDEO: मध्य प्रदेश में शिक्षा की बदहाली की तस्वीर आई सामने


फिलिपिंस में यह जगह दूसरी जगहों की तुलना में सस्ती है और यहां एक आदमी 70 से 80 हजार में दो से तीन दिन के ट्रिप करके लौट सकता है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement