Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

New Year Celebration को हसीन बनाने के लिए 5 ठिकाने, जेब भी रहेगी खुश

नया साल अपने साथ लंबा वीकेंड लेकर आ रहा है. ऐसे में हर कोई इन लंबी छुट्टियों को एंजॉय करने का प्लैन बना रहे हैं.

New Year Celebration को हसीन बनाने के लिए 5 ठिकाने, जेब भी रहेगी खुश

New year वीकेंड बिताने के लिए 5 जगहें

खास बातें

  • दोस्तों के साथ बिताएं नया साल
  • ये सभी जगह आपके बजट में है
  • ये सभी सस्ती जगहें दिल्ली के पास भी हैं
नई दिल्ली:

नया साल अपने साथ लंबा वीकेंड लेकर आ रहा है. ऐसे में हर कोई इन लंबी छुट्टियों को एंजॉय करने का प्लैन बना रहे हैं. अगर आप भी बाहर जाने के मूड़ में हो तो आपके लिए यहां ऐसी 5 जगहें बताई जा रही हैं, जो ना सिर्फ आपके बजट में हैं बल्कि दिल्ली के पास भी हैं. तो देखें ये ऑप्शन्स और बनाएं अपने वीकेंड को रॉकिंग. 
 
हनीमून के लिए बेस्ट हैं इंडिया के ये 5 खूबसूरत हिल स्टेशन, वो भी आपके बजट में​

1. मुक्तेश्वर, उत्तराखंड
नैनीताल जिले में मौजूद है मुक्तेश्वर. यहां से नंदा देवी, त्रिशूल जैसी हिमालय पर्वतों की चोटियां का नज़ारा साफ तौर पर देखा जा सकता है. यह जगह कुमाऊं की पहाडियों पर स्थित है, यहां कि एक 2315 ऊंची पहाड़ी पर ही बहुत प्रसिद्ध शिव जी का मंदिर है जिसे 'मुक्तेश्वर मंदिर' नाम से जाना जाता है. इस मंदिर तक पहुंचने के लिए लगभग 100 सीढ़ियां चढ़नी पड़ती हैं. ब्रह्मा, विष्णु, पार्वती, हनुमान और नंदी जी के साथ यहां शिव विराजमान हैं. इस मंदिर के बाहर लंगूरों का जमावड़ा लगा रहता है. मुक्तेश्वर के पास ही अल्मोड़ा और बिन्सर भी मौजूद हैं, यहां जाने वाले लोग नैनीताल के साथ-साथ इन दोनों जगहों का भी लुफ्त उठा सकते हैं. यह दिल्ली से करीब 350 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. यहां पहुंचने के लिए आपको लगभग 8 घंटों का वक्त लग सकता है. प्रतिव्यक्ति खर्च यहां 600 से साढ़े तीन हज़ार तक हो सकता है. 
 

temple

गोवा या ऊटी ही नहीं, ये हैं भारत के 5 सबसे सस्ते हनीमून डेस्टिनेशन​

2. धनौल्टी, उत्तराखंड
मसूरी से लगभग 30 किलोमीटर दूर है शांति और खूबसूरती से भरपूर जगह धनौल्टी. यहां के हिमायल की चोटियां साफ दिखती हैं. यह जगह धीरे-धीरे लोगों के बीच पॉपुलर हो रही है. इसी वजह से आज भी ज़्यादातर लोग यहां कि खूबसूरती से अंजान है. मसूरी जाने वाले भी बीच में इस जगह पर ठहर सकते हैं. यहां एक व्यक्ति का किराया 1 से ढाई हज़ार के बीच में है. दिल्ली से यह जगह 292 किलोमीटर दूर है, यहां पहुंचने के लिए आपको लगभग 6 घंटों का वक्त लग सकता है. यहां पर आप घुड़ सवारी, ट्रैंकिंग और हाइकिंग जैसी एक्टिविटीज़ का लुत्फ उठा सकते हैं.
 

uk

2017 में Google पर सबसे ज़्यादा सर्च की गई ये 10 खूबसूरत जगह, देखें फोटोज़​

3. चैल, हिमाचल प्रदेश
चैल में ही दुनिया का सबसे ऊंचा क्रिकेट मैदान है, जो जमीन से 2,444 ऊपर है. इस जगह के अलावा आप यहां गुरूद्वारा साहिब, काली का टिब्बा और महाराजा महल देख सकते हैं. इसके अलावा आप यहां कि वाइल्ड लाइफ, हाइकिंग और ट्रैकिंग का मज़ा ले सकते हैं. यहां एक व्यक्ति का किराया 950 से 2000 रु. के बीच में है. यह जगह दिल्ली से 356 किलोमीटर दूर है, यहां पहुंचने के लिए आपको लगभग 7 घंटों का वक्त लग सकता है.
 

hp

4. कानाताल,  उत्तराखंड
चंबा-मसूरी हाइवे पर मौजूद एक छोटा-सा गांव है कानाताल. जो समुद्र तक से 8500 मीटर ऊंचा है. इस जगह पर सबसे खास है यहां के बर्फ से ढके पेड़, हरा-भरा जंगल और बर्फ के पत्थरों के साथ तैरती नदियां. इसके अलावा रात के वक्त गानों से साथ बॉन फायर का मज़ा इस जगह को परफेक्ट पार्टी प्लेस बनाता है. यहां के जंगलों में ट्रैकिंग, जगंल सफारी, रॉक क्लाइबिंग जैसी एक्टिविटी कर सकते हैं. यहां का चार्ज आपकी एक्टिविटिज़ पर निर्भर करेगा. दिल्ली से यह जगह 321 किलोमीटर है. यहां पहुंचने के लिए आपको 7 से 8 घंटों का वक्त लग सकता है. ट्रेन से जाना हो तो सबसे करीबी स्ट्रेशन ऋषिकेश है. 
 
uk

5. लैंसडाउन, उत्तराखंड
कपल्स के लिए ये स्पॉट बेस्ट है. दिल्ली से इसकी दूरी सिर्फ 250 किलोमीटर है. वीकेंड के हिसाब से ये जगह आपको बहुत सूट करेगी. समुद्र तल से इसकी ऊंचाई 1700 मीटर है. यहां के सबसे लाजवाब पॉइंट्स हैं भुल्ला लेक, सेंट मैरी चर्च और टिप इन टॉप. यहां से हिमालय की चौखम्बा और त्रिशूल चोटी साफ दिखाई देती है. हां, लेकिन यहां गर्मियों में आना अवॉइड करें. यहां प्रति व्यक्ति आपको 2000 से 5000 तक का खर्च हो सकता है. 
 
ukkk
 
देखें वीडियो - नए साल पर शराब पार्टी के लिए लेनी होगी इजाजत