Lockdown के बीच बच्चों और परिवार के साथ Beach पर सैर करने पहुंच गए इस देश के स्वास्थ्य मंत्री और फिर...

अपनी पोजीशन का फायदा उठाते हुए और लॉकडाउन के लिए बनाए गए सभी नियमों का उल्लंघन करते हुए न्यूजीलैंड के हेल्थ मिनिस्टर डेविड क्लार्क अपने परिवार के साथ 20 किलोमीटर दूर स्थित बीच पर पहुंच गए.

Lockdown के बीच बच्चों और परिवार के साथ Beach पर सैर करने पहुंच गए इस देश के स्वास्थ्य मंत्री और फिर...

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री ने इस गलती के लिए बाद में सब से माफी मांगी.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते विश्वभर के कई देशों में लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है और लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही है. लोगों को केवल जरूरत का सामान या दवाइयां खरीदने के लिए ही घरों से बाहर निकलने की सलाह दी जा रही है. न्यूजीलैंड में भी कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन कर दिया गया है. हालांकि, इस दौरान उन्हें एक्सरसाइज करते वक्त घरों से दिन में एक बार बाहर निकलने की इजाजत दी गई है.

इस दौरान अपनी पोजीशन का फायदा उठाते हुए और लॉकडाउन के लिए बनाए गए सभी नियमों का उल्लंघन करते हुए न्यूजीलैंड के हेल्थ मिनिस्टर डेविड क्लार्क अपने परिवार के साथ 20 किलोमीटर दूर स्थित बीच पर पहुंच गए. द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक डेविड ने अपनी गलती मानते हुए कहा, ''इस वक्त न्यूजीलैंड के लोग बहुत सी कुर्बानियां देकर अपने घरों में बंद हैं और मैंने ऐसा कर के सबका सिर झुका दिया है. मैं बेवकूफ हूं और मैं समझ रहा हूं कि लोग मुझसे क्यों नाराज है. एक हेल्थ मिनिस्टर होने के नाते यह मेरी जिम्मेदारी थी कि मैं दूसरे लोगों के लिए एक उदाहरण बनूं... मैं अपनी गलती के लिए प्रधानमंत्री से माफी मांगता हूं और अपना इस्‍तीफा देता हूं''.

इस पर प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा, ''यदि यह सामान्य परिस्थितियां होतीं तो मैं हेल्थ मिनिस्टर को बर्खास्त कर देती. उन्होंने जो किया वो बिलकुल गलत था और इसके लिए कोई बहाना नहीं बनाया जा सकता लेकिन अभी मेरी प्राथमिकता कोविड-19 को फैलने से रोकना है और इस वजह से स्वास्थ्य के क्षेत्र में परेशानी उत्पन्न नहीं होने दे सकते. सिर्फ इस वजह से डॉ. क्लार्क फिलहाल अपने पद पर कायम रहेंगे''. 

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ''हालांकि भले ही वह स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहले की तरह ही काम करेंगे लेकिन मैं उन्हें असोसिएट फाइनेंस मिनिस्टर के पद से हटा रही हूं और कैबिनेट में सबसे निचला पद सौंप रही हूं. मैं और पूरा न्यूजीलैंड उम्मीद करते हैं कि वह अपना काम अच्छे से करेंगे''.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com