NDTV Khabar

Makeup Challenge: तस्वीरों में देखिए बिना मेकअप के चेहरे पर आते हैं कैसे बदलाव

रोज़ाना हर मौके पर मेकअप लगाने वाली इस लड़की ने पूरे एक हफ्ते के लिए इससे खुद को दूर रखा. यहां जानिए जब मेकअप को बहुत पसंद करने वाली लड़की इससे दूर होती है तो उसके चेहरे पर क्या बदलाव आते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Makeup Challenge: तस्वीरों में देखिए बिना मेकअप के चेहरे पर आते हैं कैसे बदलाव

तस्वीरों में देखें बिना मेकअप के चेहरे पर कैसे बदलाव आते हैं...

खास बातें

  1. मेकअप लवर ने लिया चैलेंज
  2. रहना था मेकअप से एक हफ्ता दूर
  3. बिना मेकअप के मिले फायदे
नई दिल्ली: लड़कियों की फेवरेट चीज़ है मेकअप. शादी, पार्टी, कॉलेज, ऑफिस, आउटिंग मौका कोई भी हो हर लड़की मेकअप से खुद को सुंदर दिखाना पसंद करती है. इससे उनकी नैचुरल ब्यूटी और उभर कर आती है. अब ज़रा सोचिए अगर लड़कियों से उनकी ये सबसे कीमती चीज़ छीन ली जाए तो, क्या हो! लेकिन एक लड़की ने ये कर दिखाया. यह एक सर्टिफाइड ब्यूटी एंथुज़िएस्ट है यानी उन्हें अपने मेकअप से प्यार और क्रेज़ के लिए सर्टिफिकेट दिया गया है. रोज़ाना हर मौके पर मेकअप लगाने वाली इस लड़की ने पूरे एक हफ्ते के लिए इससे खुद को दूर रखा. यहां जानिए जब मेकअप को बहुत पसंद करने वाली लड़की इससे दूर होती है तो उसके चेहरे पर क्या बदलाव आते हैं. 

शादी से पहले होने वाली दुल्हन ज़रूर जानें ये 10 बातें
 
ये लड़की है डेल. ये रोज़ाना फाउंडेशन, काजल, लाइनर, कंसीलर, बी बी क्रीम, लिप बाम और कुछ आई मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन इन्होंने पूरे 7 दिन बिना मेकअप के रहने का फैसला किया, जो कि इन्हें बहुत आसान लगा. लेकिन यहां जानिए कि आखिर हुआ क्या. 

प्रिया प्रकाश के इशारे नहीं स्टाइल भी है लाजवाब, देखें खास तस्वीरें​

पहला दिन
हफ्ते की शुरुआत बहुत कम काम के साथ हुई, इसीलिए मेकअप की इतनी ज़रुरत महसूस नहीं हुई. वहीं, रात में अच्छी नींद भी ली थी, इस वजह से चेहरा फ्रेश था. 
 
no makeup

दूसरा दिन
इस दिन डेल ने कॉन्टैक्ट लेंसेस के बजाय अपना चश्मा चुना. इतना ही नहीं इससे पहले वह कभी बिना लिप कलर के बाहर भी नहीं निकली, लेकिन इस बार उनके पास कोई और रास्ता नहीं था. उन्होंने अपने चेहरे पर चश्मे को ही हाइलाइट किया, ताकि ये उनके नो मेकअप लुक को बैलेंस कर सके. 
 
no makeup

तीसरा दिन
दो दिन बीतने के बाद इन्हें मेकअप की बहुत याद आई. हर बार अपने मेकअप बैग को देख अहसास होता रहा कि इसे खोलते ही वो कितनी ही बार मॉइश्चराइज़र और लाइनर से लुक को सेट किया करती थीं. लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ नहीं करना था. वहीं, डेल का कहना है कि उनकी स्किन बिना मेकअप के ही तरोताज़ा महसूस कर रही थी. 
 
no makeup

चौथा दिन
अब जब उनका चेहरा बिना मेकअप के फ्रेश लग रहा था, तभी उन्हें लगा कि यह उनके बालों के पीछे कहीं छिप रहा है. इसीलिए चौथे दिन उन्होंने अपने बालों को बांधने का फैसला किया. वहीं, डेल को चिंता थी कि उनके इस लुक को देखकर उनसे मिलने वालों को ये ना लगे कि वह बेमन से मिल रही हैं.   
 
no makeup

पाचंवा दिन
ये डेल के लिए सबसे कठिन दिन था. क्योंकि यह दिन काफी व्यस्त जाने वाला था. काम के बाद डिनर भी प्लान में था. चेहरे पर काम की थकान साफ दिख रही थी और उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि इसे बिना कंसीलर के कैसे छिपाएं और चेहरे को पार्टी रेडी कैसे बनाएं. लेकिन डेल ने हिम्मत की और बिना मेकअप के दिन को पूरा किया.  
 
no makeup
छटा दिन
पिछले रात डिनर के बाद देर रात सोना और जल्दी उठना. यह कम नींद बेजान त्वचा और डार्क सर्कल के जरिए उनके चेहरे पर साफ दिख रही थी. अगर यह पहले जैसा हफ्ता होता तो डेल फटाफट मेकअप से खुद को फ्रेश कर लेतीं, लेकिन यह नो-मेकअप वीक था. ऐसा चेहरा देख ऑफिस में भी लोगों ने हाल-चाल पूछा कि कहीं वह बीमार तो नहीं!  
 
no makeup

आखिरी दिन
इस सातवें दिन मन में बीते हुए सभी दिन चल रहे थे. बिना मेकअप के पूरा हफ्ता गुज़रा. लेकिन डेल की स्किन ठंडे मौसम में भी ड्राय नहीं थी और उनका चेहरा हेल्दी भी महसूस कर रहा था.
 
no makeup
 
बिना मेकअप के रहने पर ये सीख मिली:

डेल का कहना है कि एक मेकअप लवर के लिए पूरा हफ्ता बिना किसी प्रोडक्ट के रहना बहुत मुश्किल था, लेकिन कुछ फायदे भी हुए. 

1. बिना मेकअप रहने से चेहरे के फालतू ऑयल से छुटकारा मिला. 
2. चेहरे पर दाग-धब्बे, पिंपल्स, डार्क सर्कल और बारिक रिंकल्स हैं. मेकअप से इन्हें छिपाकर डेल को कॉन्फिडेंस मिलता था, जिसे उन्होंने इस हफ्ते मिस किया.
3. डेल को महसूस हुआ कि जैसे उनसे कुछ छीन लिया गया हो. प्रतिबंध लगा दिया हो.  
4. लेकिन! बिना मेकअप के जो सबसे बड़ा फायदा हुआ वो था वक्त. मेकअप करने में बहुत समय लगता है, जो पूरे हफ्ते डेल ने बचाया. 
5. बिना मेकअप के बहुत आराम भी मिला. क्योंकि मेकअप बहुत खूबसूरत लगता है, लेकिन उसे टिकाए रखने में थोड़ी मेहनत लगती है. हाथों को, अपने कपड़ों को उससे दूर रखना पड़ता है, लेकिन बिना मेकअप के ऐसा कुछ भी नहीं करना पड़ा. डेल को बहुत सुखद महसूस हुआ. 

टिप्पणियां
INPUT - SWIRLSTER STAFF

देखें वीडियो - ब्यूटी एक्सपर्ट से जानिए कैसे बनाएं नैचुरल कंडीश्नर
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement