खुशखबरी! अब मेट्रो के अंदर सेलिब्रेट कीजिए बर्थडे पार्टी और शादी का जश्‍न

Noida Metro: इच्छुक आवेदक एक ट्रेन में अधिकतम चार डिब्बों के लिए अनुरोध कर सकते हैं और बुकिंग करने के लिए, उन्हें कम से कम 15 दिन पहले एक आवेदन जमा करना होगा

खुशखबरी! अब मेट्रो के अंदर सेलिब्रेट कीजिए बर्थडे पार्टी और शादी का जश्‍न

Noida Metro: एक्‍वा लाइन की मेट्रो के अंदर आप पार्टी कर सकते हैं

नोएडा:

लोग अब जन्मदिन की पार्टियों, शादी से पहले होने वाले कार्यक्रमों और इसी तरह के अन्य समारोहों के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो के डिब्बों को बुक कर सकते हैं.  नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) ने बुधवार को यह घोषणा की.

यह भी पढ़ें: क्‍या आप जानते हैं दिल्‍ली मेट्रो स्‍मार्ट कार्ड के बारे में ये जरूरी बातें?

निगम ने एक बयान में कहा, "एनएमआरसी परिसरों पर फिल्मों की शूटिंग और फोटोग्राफी की अनुमति के बाद एनएमआरसी ने अब जन्मदिन पार्टी, शादी से पहले होने वाले कार्यक्रमों और इसी तरह के अन्य समारोहों के लिए एक और आकर्षक नीति तैयार की है. इसका मतलब है कि अब यात्रा के साधन के अलावा नोएडा मेट्रो मनोरंजन और समारोहों के लिए एक सुलभ, आकर्षक और किफायती गंतव्य बन जाएगी, जो बहुत ही उचित लागत पर है."

एनएमआरसी ने कहा कि इच्छुक आवेदक एक ट्रेन में अधिकतम चार डिब्बों के लिए अनुरोध कर सकते हैं और बुकिंग करने के लिए, उन्हें कम से कम 15 दिन पहले एक आवेदन जमा करना होगा, जिसे पहले आओ पहले पाओ के आधार पर माना जाएगा.

इसमें कहा गया है कि एनएमआरसी द्वारा बुकिंग की पुष्टि किये जाने के बाद आवेदक को लाइसेंस शुल्क जमा करना होगा जो पांच हजार रुपये से लेकर दस हजार रुपये प्रति घंटे प्रति मेट्रो कोच के हिसाब के अलग-अलग होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किसी भी समारोह के लिए वयस्कों और बच्चों समेत अधिकतम 50 लोगों को प्रति डिब्बे में आने की अनुमति होगी. रेल सेवा ने कहा कि एनएमआरसी एक मेज, कचरे के डिब्बे, एक कर्मचारी और प्रबंध करने वाले कर्मी उपलब्ध कराएगा.

बयान में कहा गया है कि आवेदकों को नीति के तहत दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा.