Mother's Day पर सुषमा स्वराज की बेटी ने शेयर की पुरानी तस्वीर, लिखा- ''मैं आपको हर सांस के साथ याद करती हूं''

सुषमा स्वराज दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री बनी थीं और वह 7 बार पार्लियामेंट की सदस्य रह चुकी हैं. 

Mother's Day पर सुषमा स्वराज की बेटी ने शेयर की पुरानी तस्वीर, लिखा- ''मैं आपको हर सांस के साथ याद करती हूं''

बांसुरी ने अपने ट्विटर पर यह तस्वीर शेयर की है.

नई दिल्ली:

मदर्स डे (Mother's Day 2020) पर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) की एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए उनकी बेटी बांसुरी स्वराज ने लिखा, ''मैं अपनी हर सांस के साथ आपको याद करती हूं.'' मां सुषमा के बिना यह उनकी बेटी बांसुरी स्वराज का पहला मदर्स डे है. बता दें, सुषमा स्वराज का पिछले साल निधन हो गया था. 

शेयर की गई तस्वीर में सुषमा ने बांसुरी को पीछे से गले लगा रखा है और बांसुरी मुस्कुरा रही हैं. तस्वीर को शेयर करते हुए बांसुरी स्वराज ने लिखा, ''हैप्पी मदर्स डे @SushmaSwaraj. हर सांस के साथ मैं आपको याद करती हूं मां''.

सुषमा स्वराज की मौत 67 साल की उम्र में अगस्त 2019 में हुई थी. वह भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज लीडर थीं और अचानक हुए उनके निधन ने सबको चौंका दिया था. सुषमा स्वराज दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री बनी थीं और वह 7 बार पार्लियामेंट की सदस्य रह चुकी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वह 1977 में हरियाणा सरकार में शामिल हुई थीं और उस वक्त उनकी उम्र महज 25 साल थी. वह उस वक्त में सबसे कम उम्र की कैबिनेट मंत्री थीं. ट्विटर पर उनको कई लोग फॉलो करते थे. 

इस साल मदर्स डे 10 मई को मनाया जा रहा है. माना जाता है कि मदर्स डे पहली बार अमेरिका में एना जार्विस नाम की महिला ने मनाया था. एना ने अपनी मां के सम्मान में मदर्स डे मनाया था. इसके बाद अब दुनियाभर के देशों के लोग मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाते हैं और अपनी मां के प्रति प्यार और सम्मान को अभिव्यक्त करते हैं.