पहाड़, वादियां, जंगल और एडवेंचर सब है देश के इस सबसे फेमस हिल स्टेशन में...

ऊटी वाइल्ड लाइफ लवर्स के लिए भी एक आदर्श हॉलीडे डेस्टीनेशन साबित हो सकती है। यहां से करीब 60 किलोमीटर की ही दूरी पर मदुमलाई नेशनल पार्क स्थित है.

पहाड़, वादियां, जंगल और एडवेंचर सब है देश के इस सबसे फेमस हिल स्टेशन में...

नई दिल्ली:

भारत में कुछ सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशनों की जब भी बात होती है तो सबसे पहला नाम जुबान पर ऊटी का ही आता है. ये हिल स्टेशन तमिलनाडु में स्थित है. टूरिस्ट ज्यादातर ऊटी सर्दियों के मौसम में ही घूमने जाना पसंद करते हैं. इस समय पर यहां का मौसम बेहद शानदार रहता है.

क्या है सबसे फेमस
ऊटी में टूरिस्टों के मनोरंजन के लिए सभी मसाले उपलब्ध हैं, लेकिन जो चीज सबसे ज्यादा फेमस है वो है ऊटी झील. इस झील का निर्माण यहां के पहले कलक्टर जॉन सुविलिअन ने किया था. ये झील करीब 2.5 किलोमीटर लंबी है. इसके अलावा फिशिंग का शौक रखने वाले लोगों के लिए भी ये झील काफी खास है क्योंकि यहां उन्हें बोटिंग के साथ-साथ मछली पकड़ने का पूरा मौका मिलता है.
 

वाइल्डलाइफ लवर्स के लिए भी है बहुत कुछ
साथ ही ऊटी वाइल्ड लाइफ लवर्स के लिए भी एक आदर्श हॉलीडे डेस्टीनेशन साबित हो सकती है. यहां से करीब 60 किलोमीटर की ही दूरी पर मदुमलाई नेशनल पार्क स्थित है, जहां टाइगर, लैपर्ड, हाथी और हिरण जैसे कई जानवरों को उनके प्राकृतिक माहौल में देखने का मौका मिलता है.

और भी है बहुत कुछ
इसके अलावा यहां की डोडाबेट्टा चोटी भी एक प्रमुख टूरिस्ट केंद्र है. इसे यहां की सबसे ऊंची चोटी कहा जाता है और ये समुद्र तल से करीब 2,623 मीटर ऊपर है. ऊटी से डोडाबेट्टा की दूरी करीब 10 किलोमीटर है.
 
लाइफस्‍टाइल की और खबरों के लिए क्लिक करें
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com