बिहार के इस गांव से दिखने लगा माउंट एवरेस्ट, Viral Photos देख आप भी कहेंगे- ''WOW''

IFS प्रवीण कासवान ने ट्वीट करते हुए लिखा, "जब सिंहवाहिनी, बिहार के लोगों ने फिर से अपने घरों से ही माउंट एवरेस्ट देखा." उनका कहना है कि वो दशकों बाद इसे देख पा रहे हैं. 

बिहार के इस गांव से दिखने लगा माउंट एवरेस्ट, Viral Photos देख आप भी कहेंगे- ''WOW''

बिहार के गांव से अब माउंट एवरेस्ट साफ नजर आ रहा है.

नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) के एक गांव में रहने वाले लोग अपने घरों की छत से अब आसानी से माउंट एवरेस्ट (Mount Everest) देख सकते हैं. सोमवार को इसकी तस्वीरें सामने आईं. बिहार में लॉकडाउन की वजह से वायु प्रदूषण (Air Pollution) के स्तर में कमी आई है और हवा की क्वालिटी में सुधार हुआ है. इस वजह से बिहार के सिंहवाहिनी गांव के लोग आसानी से अपने घर से ही माउंट एवरेस्ट देख पा रहे हैं. 

भारतीय वन सेवा में कार्यरत IFS प्रवीण कासवान ने इस तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि सिंहवाहिनी गांव के लोग अपने घर से ही माउंट एवरेस्ट देख पा रहे हैं. प्रवीण ने ट्वीट करते हुए लिखा, "जब सिंहवाहिनी, बिहार के लोगों ने फिर से अपने घरों से ही माउंट एवरेस्ट देखा. उनका कहना है कि वो दशकों बाद इसे देख पा रहे हैं." 

यहां देखें ट्वीट:

सबसे पहले इस तस्वीर को सिंहवाहिनी गांव की मुखिया ऋतु जायसवाल ने शेयर किया था. तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "हम सीतामढ़ी जिले के अपने गांव सिंहवाहिनी में अपनी छत से माउंट एवरेस्ट देख सकते हैं. प्रकृति खुद को संतुलित कर रही है. नेपाल के नज़दीक वाले पहाड़ तो बारिश के बाद साफ मौसम में कभी कभी दिख जाते थे. असल हिमालय के दर्शन अपने गांव से आज पहली बार हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रवीण कासवान और ऋतु जायसवाल दोनों की पोस्ट पर कई लोगों ने कमेंट्स किए हैं. एक यूजर ने लिखा, ''लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव''. वहीं कई दूसरे यूजर्स ने ''खूबसूरत दृश्य'' कहते हुए तस्वीर की तारीफ की. 

गौरतलब है कि इससे पहले जालंधर, श्रीनगर, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से भी पहाड़ दिखाई देने की तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं.