पुरुष की आकर्षक दिखने की चाहत ऐसे हो सकती है पूरी...

पुरुष की आकर्षक दिखने की चाहत ऐसे हो सकती है पूरी...

नयी दिल्‍ली:

आजकल सभी अट्रेक्टिव, खूबसूरत दिखना चाहते हैं. ऐसे में पुरुष अब मेकअप करने में शर्माते नहीं हैं और चेहरे के दाग-धब्बों आदि को छुपाने के लिए पुरुष भी ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट इस्तेमाल करने लगे हैं. पुरुषों के मेकअप के संबंध में मेकअप आर्टिस्ट विद्या टिकारी ने ये सुझाव दिए हैं:

-मेकअप करने से पहले शेविंग जरूर कर लें. इससे आपको आकर्षक लुक मिलता है. स्क्रब को हल्के हाथों से त्वचा पर रगड़ते हुए गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. शेविंग के कुछ समय बाद चेहरे को फेसवॉस या स्क्रब से साफ करें, जिससे जलन महसूस न हो.

-त्वचा में पीएच बैलेंस बनाए रखने के लिए अच्छी कंपनी का टोनर लगाएं. त्वचा को कोमल बनाए रखने के लिए मॉश्चराइजर लगाना न भूलें.

सर्दियों में रखनी है स्किन की चमक बरकरार, तो कुछ बातों का रखना होगा ध्‍यान

-आंखों के नीचे के काले घेरे को छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल कर सकते हैं. चेहरे के झाइयों, दाग-धब्बों, मुहांसों को छिपाने के लिए आप फाउंडेशन लगा सकते हैं. पसीना आने पर मेकअप खराब न हो इसलिए वाटरप्रूफ फाउंडेशन लगाएं.

-नैचुरल लुक और चमकदार चेहरे के लिए टिंटेड मॉइश्चराइजर पुरुषों के लिए सबसे अच्छा विकल्प होता है. यह धूप से बचाने के साथ ही त्वचा को मुलायम भी रखता है. होंठ को कोमल व चमकदार बनाए रखने के लिए लिप बाम भी जरूर लगाएं.

डेंड्रफ से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो काम आ सकते हैं ये घरेलु उपाय..

-हॉलीवुड सितारों जैसे जॉनी डेप आदि ने पुरुषों के आईलाइनर लगाने के चलन को प्रचलित किया है. पलकों पर हल्के हाथों से मस्कारा लगाएं. भीड़ से अलग नजर आने के लिए आप चाहे तो हल्के रंग के शेड वाले मस्कारा या लाइनर लगा सकते हैं.

-चेहरा ऑयली न लगे इसके लिए कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं. यह यह आपकी स्किन का रंग हल्का करने के साथ ही पसीना, चिपचिपापन हटाकर आपको स्मार्ट लुक देता है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com