NDTV Khabar

क्योंकि आपका स्टाइल ही आपकी पहचान है...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्योंकि आपका स्टाइल ही आपकी पहचान है...
आप का चेहरा-मोहरा कितना सुंदर है इस बात से कहीं ज्यादा यह बात मायने रखती है आप खुद को किस तरह कैरी करते हैं. साधारण सा व्यक्ति भी अगर खुद को अच्छी तरह और साफ सुथरा रखता है, तो वह अच्छा और सुंदर लगता है. इसलिए आपकी पर्सनेलिटी से लोग कितने प्रभावित होते हैं यह बात आपके चेहरे की खूबसूरती से कहीं ज्यादा आपके रहन-सहन पर निर्भर करती है. यहां हम आपको दे रहे हैं कुछ पर्सनेलिटी टिप्स...
 
foot massage

अगर आपकी एडियां फटी हुई हैं, तो ऐसे फुटवेयर न पहनें, जिसमें आपकी फटी एडियां नजर आती हों. फटी एडियां को ठीक करने के लिए रात को सोने से पहले इन पर पेट्रोलियम जैली लगायें. अगर आप अभी तक फ्लैट फुटवेयर पहनती थीं, पर अब हील पहनना शुरू कर रही हैं, तो इन्हें पहन कर कहीं बाहर जाने से पहले घर में एक बार ट्राई जरूर कर लें. समय-समय पर अपने फुटवेयर को चेक कराते रहें. अगर इनमें किसी भी प्रकार की कोई टूट-फुट हो रही हो तो इनकी तुरंत मरम्मत करवायें. टूटे हुए फुटवेयर आपके व्यक्तित्व पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.
 
 
job interview istock 650

अगर आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं, तो अपने बालों को खुला रखने की बजाय इन्हें बांध लें. ये न भूलें कि आपका पहला इंप्रेशन ही आखिरी इंप्रेशन होता है. किसी महत्वपूर्ण मीटिंग या इंटरव्यू के लिए जाते समय लड़कों को सबसे पहले शेव कर लेना चाहिए. इसके अलावा घर से निकालने से पहले मध्यम खुशबू वाला परफ्यूम भी लगाना न भूलें.
 
 
hair cut chop

2 माह में 1 बार अपने बालों की ट्रीमिंग जरूर करवायें. दोमूहे बालों या ट्रीमिंग ना किए हुए बाल आपके व्यक्तित्व पर गहरा असर डालते हैं. हर 2 दिन में एक बार बालों को जरूर धोना चाहिए. धूल-मिट्टी से बालों में गंदगी जमा हो जाती है, जो बालों के लिए नुकसानदायक होती है. समय-समय पर बालों की ट्रिमिंग कराते रहें.
 
sleep 620

दिन में कम से कम 7 से 8 घंटे की नींद जरूर लें. इससे आपकी आंखों के नीचे काले घेरे नहीं आयेंगे साथ ही आपका चेहरा खिलखिला रहेगा. वहीं थकान से छुटकारा पाने के लिए उठाते ही सादे पानी से मुंह जरूर धोना चाहिए. सुबह मुंह धोना आंखों के लिए भी फायदेमंद होता है. समय-समय पर डॉक्टर से आंखों की जांच भी कराते रहें.
 
food dinner

खाना हमेशा आराम से और चबा-चबा कर खाना चाहिए. भले ही आपको बहुत भूख लग रही हो लेकिन खाना हमेशा चबाकर खायें. अच्छी तरह चबाकर खाना खाने से खाना आसानी से पच जाता है. खाना खाते समय कभी भी बात नहीं करनी चाहिए, इसके अलावा खाते समय मुंह से आवाज भी नहीं आने देनी चाहिए. इससे आपके साथ खाना खाने वालों पर आपका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.
 
teeth

दिन में 2 बार ब्रश करना कभी ना भूलें. अपने दांतों को सुरक्षित रखने का यह सबसे आसान और सुरक्षित तरीका है. इसके साथ ही 2 माह में एक बार दांतों का चेकअप जरूर करवायें. अगर आप धूम्रपान करते हैं तो इसके बाद माउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल जरूर करें. कई लोगों को धूम्रपान की बदबू से दिक्कत होती है. 
 
chilled water

दिन में जितना हो सके उतना पानी पीयें. यह आपकी त्वचा में निखार लाने का सबसे आसान और सुरक्षित घरेलू उपाय है. इससे त्वचा में निखार आता है और विभिन्न रोगों से बचाव भी होता है. अगर आप कुछ घंटों के लिए धूप में खड़े रहते हैं तो घर आने के बाद चेहरे पर बर्फ जरूर लगायें. यह आपकी त्वचा में निखार लाने का सबसे आसान और सुरक्षित तरीका है. 

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement