क्योंकि फर्स्ट इंप्रेशन ही लास्ट इंप्रेशन होता है...

अगर आप ने खुद को समय और माहौल की नजाकत को देखते हुए अपने लुक को नहीं चुना है, तो आप अपनी इमेज के साथ कर सकते हैं खि‍लवाड. यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स, जो आपको सही समय के हिसाब से सही लुक अपनाने में करेंगे मदद...

क्योंकि फर्स्ट इंप्रेशन ही लास्ट इंप्रेशन होता है...

खास बातें

  • मौके के अनुसार अपने परिधान का चुनाव बहुत जरूरी है.
  • अपना परिधान अपने शरीर और अपने व्यक्तित्व के अनुसार चुनें.
  • बहुत ज्यादा स्टाइलिश और चमकदार कपड़ें न पहनें.

हम अक्सर अपने लुक्स को उतना गंभीरता से नहीं लेते,‍ जितना की लेने की जरूरत होती है. लेकिन यह एक लापरवाही आपकी इमेज को नुकसान पहुंचा सकती है. जी हां, वो कहते हैं न कि फर्स्ट इंप्रेशन इज लास्ट इंप्रेशन. यह कहावत काफी हद तक सही है. अगर आप ने खुद को समय और माहौल की नजाकत को देखते हुए अपने लुक को नहीं चुना है, तो आप अपनी इमेज के साथ कर सकते हैं खि‍लवाड. यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स, जो आपको सही समय के हिसाब से सही लुक अपनाने में करेंगे मदद...

1. किसी के साथ डेट पर जाने से पहले ड्रैस का सही चुनाव करना बहुत जरूरी है. जींस टीशर्ट जैसे परिधान किसी मॉल में जाने के लिए ठीक हैं लेकिन डेट पर जाने के लिए ठीक नहीं है. ध्यान रखें कि आप जो भी कुछ पहनें वो फिटिंग का हो लेकिन इतना टाइट न हो कि आपके शरीर से हमेशा चिपका रहे. ढीले कपड़े और बहुत टाइट कपड़े दोनों ही अच्छे नहीं लगते हैं.

2. कुछ भी ऐसा वैसा न पहनें. मौके के अनुसार अपने परिधान का चुनाव बहुत जरूरी है. हमेशा अपने वार्डरोब में कुछ खास तरह के परिधान रखें, और फिर अवसर को ध्यान में रखकर अपनी पसंद का परिधान पहनें.

3. किसी डेट पर जाने से पहले एक बार शॉवर जरूर लें और ऐसा परिधान पहनें जिसमें आप बहुत अच्छे लगें, साथ ही परफ्यूम लगाना न भूलें. किसी डेट पर जाते वक्त आपको सबसे अच्छा नजर आना चाहिए. अगर कुछ लोगों के बीच आप अपने कपड़ों को लेकर कुछ ज्यादा ही सचेत हैं और बार बार उन्हें ठीक कर रहे हैं तो ये आपके अंदर कम आत्मविश्वास को दिखाता है. इस तरह की आदत से बचें.

4. कोई परिधान पहनते वक्त किसी की नकल करने से बचें. खासकर किसी फिल्म के हिरो हिरोईन या किसी मॉडल की नकल न करें. अपना परिधान अपने शरीर और अपने व्यक्तित्व के अनुसार चुनें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5. शॉपिंग करते वक्त कोई भी परिधान खरीदने से पहले खुद से पूछें कि क्या वास्तव में वो आप पर अच्छी लगेगी या आप उसे बस स्टाइल की वजह से खरीद रहे हैं. इस तरह आप कुछ भी ऐसा वैसा खरीदने से बचेंगे.

6. बहुत ज्यादा स्टाइलिश और चमकदार कपड़ें न पहनें. कोशिश करें कि जो परिधान आप पहनें वो सादा और सरल लगे ताकि आपका आत्मविश्वास बढ़े और लोग आपकी तरफ आकर्षित हों. किसी के साथ मीटिंग के दौरान लंच या किसी सामाजिक कार्यक्रम के दौरान अपना फोन स्वीच ऑफ रखें. किसी को आपके निजी जीवन में ज्यादा दिलचस्पी नहीं होती.