शादियों में पनीर की सब्जी नहीं अब ये खा रहे हैं लोग, लड़की वाले परेशान

आजकल शादियों में पिज्जा काफी ट्रेंड में हैं और इसे परोसे जानें के नीचे दिए गए फायदे भी हैं. और, जाहिर-सी बात है कि जहां पिज्जा होगा वहां पनीर खुद-ब-खुद फेल हो जाएगा. 

शादियों में पनीर की सब्जी नहीं अब ये खा रहे हैं लोग, लड़की वाले परेशान

शादियों में पिज्जा कितना महत्वपूर्ण!

नई दिल्ली:

शादी के मेन्यू को लेकर लड़की से घरवालों से लेकर लड़कों के परिवार वालों तक सभी परेशान होते हैं. आखिर मेनकोर्स के साथ-साथ स्टाटर्ड में भी ऐसा क्या रखें जिससे शादी में आए सभी मेहमान खुश हो जाएं? अगर आप भी इसी परेशानी से जूझ रहे हैं तो आपकी इस मुसीबत का हल मिल गया है. वेबासाइट 'फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके' के मुताबिक, आजकल शादियों में पिज्जा काफी ट्रेंड में हैं और इसे परोसे जानें के नीचे दिए गए फायदे भी हैं. और, जाहिर बात है कि जहां पिज्जा होगा वहां पनीर खुद-ब-खुद फेल हो जाएगा. 

अगर घटाना है वजन तो रोज खाइए छोटी इलायची​

1. परोसने में आसान
आपको हरेक अतिथि के व्यक्तिगत भोजन को सुनिश्चित करने की चिंता की जरूरत नहीं है - वे कम या ज्यादा अपने अनुसार ले सकते हैं. 

2. आहार की सभी जरूरतें पूरी कर सकते हैं
यदि आपको लैक्टोज नहीं चाहिए, ग्लूटन नहीं चाहिए या आपकी शादी में शाकाहारी मेहमान आ रहे हैं, तो पिज्जा सभी के लिए अनुकूल होगा. 

3. अलग-अलग प्रकार के पिज्जा
आप अलग-अलग तरह के फ्लेवर रख सकते हैं, ताकि मेहमान सिर्फ एक-दो तरह तक ही सीमित न हों.

किशमिश के नुकसान: बढ़ाए वजन और सांस लेने में दे दिक्कत

4. पारंपरिक भोजन से सस्ता
पारंपरिक भोजन महंगा हो सकता है, लेकिन आमतौर पर पिज्जा सस्ता होता है और शादी में इसे परोसने से आपकी जेब भी ढिली नहीं होगी.

5. इसे केक के साथ भी रख सकते हैं
कुछ जोड़े अपने इस खास दिन पर पिज्जा वेडिंग केक का विकल्प रखते हैं. 

6. पिज्जा सबकी पसंद
पिज्जा कई घरों में एक साप्ताहिक भोजन का मुख्य स्टेपल है. यह हर किसी को यह अच्छा लगता है, इसलिए यह इस बात की गारंटी है कि आपके मेहमान इससे खुश होंगे. (इनपुट - आईएएनएस)

देखें वीडियो - पिज्जा जैसी दिखने वाली ये डिश खाने में भी है हेल्दी
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com