PM मोदी ने दिया स्वस्थ रहने का मंत्र-‘फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज’

पीएम मोदी (PM Modi) ने बृहस्पतिवार को कहा, कि फिट रहना उतना मुश्किल काम नहीं है, जितना कुछ लोगों को लगता है.उन्होंने कहा, कि ''फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज’, मंत्र में सभी का स्वास्थ्य और सभी का सुख छिपा हुआ है.

PM मोदी ने दिया स्वस्थ रहने का मंत्र-‘फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज’

PM मोदी ने दिया स्वस्थ रहने का मंत्र-‘फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज’

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बृहस्पतिवार को कहा, कि फिट रहना उतना मुश्किल काम नहीं है, जितना कुछ लोगों को लगता है. थोड़े से नियम व परिश्रम से हमेशा स्वस्थ रहा जा सकता है. उन्होंने कहा, कि ''फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज', मंत्र में सभी का स्वास्थ्य और सभी का सुख छिपा हुआ है. ‘‘फिट इंडिया अभियान'' (Fit India Movement) की पहली वर्षगांठ के अवसर पर फिटनेस को लेकर जागरूकता का प्रसार करने वाले लोगों से संवाद के दौरान प्रधानमंत्री ने ये बातें कही. संवाद करने वाले लोगों में भारतीय क्रिक्रेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), अभिनेता मिलिंद सोमन (Milind Soman) और मशहूर डायटीशियन रुजुता दिवेकर (Diwekar Rujuta) के अलावा फिटनेस के प्रति उत्साही आम नागरिक भी शामिल थे.

यह भी पढ़ें- 'फिट इंडिया' में PM मोदी ने मिलिंद सोमन से पूछा- वाकई आपकी उम्र 55 साल है? मिला ये जवाब

मोदी ने आज के संवाद को हर आयु वर्ग के लोगों के लिए उपयोगी करार देते हुए कहा, कि एक साल के भीतर ‘‘फिट इंडिया अभियान'' आमजन का अभियान बन चुका है तथा देश में स्वास्थ्य और फिटनेस को लेकर निरंतर जागरूकता में बढ़ोतरी होती चली जा रही है.उन्होंने कहा, ‘‘फिट इंडिया मूवमेंट ने अपने प्रभाव और प्रासंगिकता को कोरोना काल में सिद्ध करके दिखाया है कि वाकई में फिट रहना इतना मुश्किल काम नहीं है, जितना कुछ लोगों को लगता है. थोड़े से नियम से थोड़े से परिश्रम से आप हमेशा स्वस्थ रह सकते हैं. ‘फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज', इस मंत्र में सभी का स्वास्थ्य और सभी का सुख छिपा हुआ है.''

उन्होंने कहा, ‘‘जब हम नियमित रूप से व्यायाम करते हैं तो खुद को फिट और मजबूत रखते हैं. इससे एक भावना जाती है कि हां, हम स्वयं के निर्माता हैं. एक आत्मविश्वास आता है और व्यक्ति का यही आत्मविश्वास उसको जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों में भी सफलता दिलाता है. यही बात परिवार समाज देश पर भी लागू है.'' उन्होंने कहा, कि जितना इंडिया फिट होगा उतना इंडिया हिट होगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com