NDTV Khabar

जुकाम के लिए सरसों और चेहरे पर अरंडी का तेल लगाते हैं PM Modi, जानिए उनके सेहत से जुड़े सीक्रेट

पीएम मोदी ने रोज़ाना होने वाले स्ट्रेस और गुस्से को कंट्रोल करने के लिए बताया कि वो टाइम पर खाना खाते हैं और गुस्से को जताने से बचते हैं. इससे वो हमेशा पॉज़िटिव बने रहते हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जुकाम के लिए सरसों और चेहरे पर अरंडी का तेल लगाते हैं PM Modi, जानिए उनके सेहत से जुड़े सीक्रेट

पीएम मोदी के हेल्थ सीक्रेट

नई दिल्ली:

हाल ही हुआ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का इंटव्यू काफी वायरल रहा. इस दौरान पूरे देश को पीएम मोदी से जुड़ी कई मज़ेदार बातों के बारे में मालूम चला. इन्हीं में से एक था नरेंद्र मोदी का सेहत से जुड़ा राज़. जी हां, उन्होंने इस इंटरव्यू के दौरान सिर्फ देश और दुनिया के जुड़ी बातें ना करके अपने लाइफस्टाइल के बारे में बताया. यहां जानिए उनकी अच्छे स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ खास बातें और टिप्स.

ये है जापान का सबसे 'अकेला' गांव, रहते हैं सिर्फ 27 लोग, पुतलों से करते हैं टाइम पास, देखें VIDEO

1. जुकाम के लिए सरसों का तेल
पीएम मोदी ने बताया कि वो दवाइयों के ज्यादा देसी तरीकों पर भरोसा करते हैं. जब भी उन्हें जुकाम होता है वो गुनगुना पानी पीते हैं और दो दिन तक उपवास करते हैं. इसके साथ ही वो सरसों के तेल को हल्का गरम करके उसकी कुछ बूंदे रात में नाक में डालकर सो जाते हैं. इन नुस्खों से सिर्फ दो दिन के अंदर ही उनका जुकाम ठीक हो जाता है. 

2. पैरों से दर्द के लिए सैर करना
पीएम नरेंद्र मोदी अपने पैरों के दर्द को दूर करने के लिए लंबी दूरी तक सैर करते हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि वो सैर के समय अपने साथ आसामी गमछा जरूर रखते हैं. 


यूनिवर्सिटी उड़ाने गया था आतंकी, बम रखते वक्त कुछ हुआ ऐसा...मिशन हो गया फेल

3. चेहरे के लिए अरंडी का तेल (कैस्टर ऑयल)
पीएम मोदी ने बताया कि वो कुछ सालों पहले कैलाश यात्रा पर गए थे. जमीन से करीब 1 हज़ार किलोमीटर ऊंचे पहाड़ों की तेज हवा और ठंड से होने वाले रुखेपन से स्किन को बचाने के लिए उन्होंने सिर्फ कैस्टर ऑयल (अंडी का तेल) का इस्तेमाल किया. वहीं, उनके साथ मौजूद लोग महंगे-महंगे सामानों को यूज़ कर रहे थे. करीब 5 से 6 दिन बाद उन सभी की त्वचा में जलन होने लगी, लेकिन मेरी स्किन को कुछ नही हुआ. तभी से मैं हर रात सोने से पहले कैस्टर ऑयल अपने चेहरे पर लगाता हूं.

बेटे को गोदी में उठा झुला रही थी मां, तभी आई गाड़ी और...27 साल बाद फिर मिले दोनों

4. गुस्से को ऐसे करते हैं कंट्रोल
पीएम मोदी ने रोज़ाना होने वाले स्ट्रेस और गुस्से को कंट्रोल करने के लिए बताया कि वो टाइम पर खाना खाते हैं और गुस्से को जताने से बचते हैं. इससे वो हमेशा पॉज़िटिव बने रहते हैं. 

टिप्पणियां

VIDEO: अपनी सख्त छवि के सवाल पर क्या बोले पीएम नरेंद्र मोदी?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement