वीकेंड पर पार्टी-शार्टी के खर्च से हैं परेशान, तो अपनाएं ये फंडे, मिलेगा दोगुना मजा

वीकेंड पर पार्टी-शार्टी के खर्च से हैं परेशान, तो अपनाएं ये फंडे, मिलेगा दोगुना मजा

नई दिल्ली:

वीकेंड पर लोग जमकर पार्टी और  ड्रिंक करते हैं। इसमें खूब पैसे भी खर्च होते हैं, लेकिन अगली सुबह ज्यादातर लोगों को हैंगओवर ही झेलना पड़ता है और पूरा दिन बेड पर पड़े-पड़े नींबू पानी पीते हुए निकालना पड़ता है। अगर आप इस तरह के वीकेंड सेलीब्रेशन से बोर हो चुके हैं और वाकई में कुछ ऐसा चाहते हैं जिसमें आपके पैसे भी बचें और हैंगओवर भी न हो, तो आपको अपने वीकेंड प्लान में इन चीजों को शामिल करना चाहिए।

 

मूवी नाइटः वीकेंड पर पैसे बचाने के लिए आप मूवी देख सकते हैं। ऐसा नहीं है कि हर बार आप थिएटर में जाकर एक नई फिल्म देखें, बल्कि आप अपनेचुनिंदा एक्टर या डायरेक्टर की भी कोई ऐसी फिल्म देख सकते हैं जो आपने अभी तक न देखी हो। ऐसी बहुत सी फिल्में हैं जो आपका वीकेंड बना सकती हैं।इसके अलावा आप अपने घर पर कोई नई डीवीडी लगाकर अपने दोस्तों के साथ बैठकर फिल्मों का मजा ले सकते हैं।
 

कुकिंग क्लासः दोस्तों के बिना वीकेंड कैसा, इस बार क्यों न घर पर दोस्तों को इनवाइट करें और साथ मिलकर कोई नई डिश बनाए। इसके अलावा आपअपने आसपास में मौजूद किसी अच्छे कुक से कुछ ट्रिक्स भी सीख सकते हैं और खुद ब खुद उसे बनाने का प्रयास कर सकते हैं। यकीन मानिए इस सब में आपको बड़ा मजा आएगा।
 

शहर के आसपासः हर एक शहर के आसपास कोई न कोई बेहतरीन जगह मौजूद होती है। कहने का मतलब ये है कि वीकेंड पर आप अपने शहर के पास मौजूद कुछ एक खूबसूरत हॉलीडे डेस्टीनेशंस का भी ट्रिप प्लान कर सकते हैं। 
 

हाउस पार्टीः अगर आप वीकेंड पर पैसे बचाना चाहते हैं तो आप हाउस पार्टी कर सकते हैं। बस इस हाउस पार्टी में एक नया रूल शामिल करें कि जो भीफ्रेंड्स आपके घर इस पार्टी में शामिल होने के लिए आएंगे उन्हें पार्टी से संबंधित कोई चीज लानी पड़ेगी। इसके लिए आप मेन्यू कि एक लिस्ट बनाकर अपने दोस्तों को भेज सकते हैं और जो भी फ्रेंड अपनी सहुलियत के हिसाब से जो भी पार्टी का सामान लेकर आना चाहता है उसे आप इस पार्टी में शामिल कर सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com