मुगल गार्डन देखने की इच्‍छा 12 फरवरी से होगी पूरी

मुगल गार्डन देखने की इच्‍छा 12 फरवरी से होगी पूरी

नयी दिल्‍ली:

राष्ट्रपति भवन का मुगल गार्डन शुक्रवार से आम लोगों के लिए खुल जायेगा। इस दौरान ट्यूलिप और प्रिम्युला जैसे फूल लोगों के लिए आकर्षण के केंद्र में होंगे।

हर सोमवार बंद रहेगा गार्डन
राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस वर्ष 12 फरवरी से 19 मार्च के बीच विश्व प्रसिद्ध मुगल गार्डन आम लोगों के लिए खुला रहेगा। आम लोगों के लिए यह उद्यान सुबह साढ़े नौ बजे से शाम चार बजे तक खुला रहेगा। इस दौरान हर सोमवार को यह गार्डन बंद रहेगा।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी करेंगे उद्यानोत्सव का उद्घाटन
वार्षिक उद्यानोत्सव के तहत लोग स्पिरिचुअल गार्डन, हर्बल गार्डन, बोनसाई गार्डन और म्यूजिकल गार्डन में भी जा पायेंगे। गुरूवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी उद्यानोत्सव का उद्घाटन करेंगे। आम लोगों का प्रवेश और निकास द्वार संख्या 35 से होगा। विज्ञप्ति में लोगों से पानी का बोतल, ब्रीफकेस, हैंड बैग या लेडिज पर्स, कैमरा, रेडियो, ट्रांजिस्टर, बॉक्स, छाता और किसी प्रकार का खाद्य पदार्थ नहीं लाने का आग्रह किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुगल गार्डन 20 मार्च को किसानों, विशेष रूप से सक्षम लोगों, रक्षा, अर्धसैनिक बलों और दिल्ली पुलिस के जवानों के लिए सुबह साढ़े नौ बजे से शाम चार बजे तक खुला रहेगा। इसके लिए भी प्रवेश और निकास द्वार संख्या 35 से ही होगा।