राजस्थान सरकार का जनजागरण अभियान, एक करोड़ मास्क बांटेगी

राजस्थान सरकार ने कोराना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) से बचाव और इसको लेकर आम जनता में जागरुकता के लिए एक बड़े जनजागरण अभियान (Public awareness campaign) की शुरुआत शुक्रवार को गांधी जयंती पर की.

राजस्थान सरकार का जनजागरण अभियान, एक करोड़ मास्क बांटेगी

राजस्थान सरकार का जनजागरण अभियान, एक करोड़ मास्क बांटेगी

जयपुर:

राजस्थान सरकार ने कोराना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) से बचाव और इसको लेकर आम जनता में जागरुकता के लिए एक बड़े जनजागरण अभियान (Public awareness campaign) की शुरुआत शुक्रवार को गांधी जयंती पर की. सरकार ने इस आन्दोलन के तहत संक्रमण से बचाव के लिए आमजनता को एक करोड़ मास्क वितरित करने का लक्ष्य रखा है. अल्बर्ट हॉल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी जोशी ने जन आंदोलन शुरू करने के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कदम को समसामयिक फैसला बताते हुए कहा, कि जन आन्दोलन से आम जनता संक्रमण के प्रति सतर्क होगी. उन्होंने कहा, कि सरकार का यह आन्दोलन किसी भी जाति, धर्म, विचारधारा या राजनीति से परे है. इससे आम जनता संक्रमण के प्रति सतर्क होगी.


राजस्थान सरकार का फैसला, इस बार 1 नवंबर से बदलेगी स्कूलों की टाइमिंग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा, कि बिना जन चेतना और जन आन्दोलन के इस महामारी से लड़ना नामुमकिन है. सरकार का यह जागरुकता कार्यक्रम 31 अक्टूबर तक चलेगा. इस आन्दोलन के तहत सरकार ने संक्रमण से बचाव के लिए आम जनता को एक करोड़ मास्क वितरित करने का लक्ष्य रखा है. स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने जनता से अपील की कि वह मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व में संक्रमण के विरुद्ध इस जन आन्दोलन अभियान में सक्रिय भागीदारी निभायें खुद भी मास्क पहने, औरों को भी पहनाये. शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द डोटासरा ने कहा, कि यह एक गैर राजनैतिक आन्दोलन है, जिसमें सभी राजनैतिक दलों तथा समाज के सभी वर्गों को शामिल करने का प्रयास रहेगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)