चीन में बन रहा है पहला शानदार 'वाटरफॉल' होटल, देखते ही रह जाएंगे ये तस्वीरें

क्वेरी होटल में कई अंडर वाटर रूम्स, हरियाली से भरी छत, वाटरफॉल और होटल के ग्रांउड फ्लोर पर बहुत ही बड़ा और खूबसूरत पूल होगा. इतना ही नहीं, इस होटल के बीच में शीशे के डिज़ाइन वाला वाटरफॉल भी बना है.​

चीन में बन रहा है पहला शानदार 'वाटरफॉल' होटल, देखते ही रह जाएंगे ये तस्वीरें

चाइना के इस होटल में 17 फ्लोर होंगे जमीन के अंदर, देखें तस्वीरें

खास बातें

  • जमीन की 100 मीटर गहराई में बन रहा है होटल
  • इस पाइव स्टार होटल में होंगे 383 कमरे
  • अंडर ग्राउंड बनेंगी 17 मंजिले
नई दिल्ली:

हाल ही में चाइना के बीजिंग शहर में दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बना. स्पेसक्राफ्ट की तरह दिखने वाला यह एयरपोर्ट 3,13,000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है. इसमें गार्डन, लैडस्कैप और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पैसेंजरों के लिए अलग-अलग टर्मिनल हैं. एक साल में इस एयरपोर्ट से 10 करोड़ यात्री सफर करेंगे यही नहीं हर साल यहां से 4 मिलियन टन माल ढोया जाएगा. अब इस कमाल के एयरपोर्ट को बनाने के बाद चाइना के शहर शंघाई में एक शानदार होटल बनने जा रहा है, जो दुनिया का पहला अंडरवॉटर होटल होगा. 

PHOTOS: आसमान से ऐसे दिखते हैं बादल और धरती, पहले नहीं देखीं होंगी ऐसी खूबसूरत तस्वीरें 

इस होटल की खास बात है कि इसकी 17 मंजिले जमीन के नीचे होंगी और सिर्फ 2 मंजिल जमीन की सतह पर. जमीन के 100 मीटर गहराई में बन रहे इस फाइव स्टार होटल में 383 कमरे होंगे. इसके साथ ही इसमें कई अंडर वाटर रूम्स, हरियाली से भरी छत, वाटरफॉल और होटल के ग्रांउड फ्लोर पर बहुत ही बड़ा और खूबसूरत पूल होगा. इतना ही नहीं, इस होटल के बीच में शीशे के डिज़ाइन वाला वाटरफॉल भी बना है. इस होटल से शंघाई शहर सिर्फ 35 किलोमीटर दूर है. इसका नाम है क्वेरी होटल. 

CHINA बना रहा है दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट, सालाना 10 करोड़ पैसेंजर्स कर सकेंगे यात्रा

इस होटल को ब्रिटिश डिजाइन और इंजीनियरिंग फर्म एटकिन्स बना रही है, जिनसे इसे नवम्बर 2013 से ही बनाना शुरू कर दिया था. यहां देखें इस शानदार होटल की सभी तस्वीरें.
 

deep pit hotel
 
deep pit hotel
 
deep pit hotel
 
deep pit hotel
 
deep pit hotel
 
deep pit hotel
 
deep pit hotel

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com