Raksha Bandhan 2020: इस रक्षा बंधन इन डिजाइन्स में से लें भाई के लिए शानदार राखी

Raksha Bandhan 2020: रक्षा बंधन खत्म हो जाने के बाद अक्सर ही राखी को त्योहार खत्म हो जाने के बाद भाई उतार देते हैं. इस वजह से ये एक अच्छा आइडिया है कि आप अपने भाई को एक पर्सनलाइज्ड फोटो वाली राखी खरीद लें.

Raksha Bandhan 2020: इस रक्षा बंधन इन डिजाइन्स में से लें भाई के लिए शानदार राखी

Raksha Bandhan 2020 इस रक्षा बंधन आप भी भाई के लिए खरीदें ये राखी.

नई दिल्ली:

Raksha Bandhan 2020: भारत में रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. यह दिन भाई-बहन के रिश्ते के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है. इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती है और इसके बदले भाई बहन को उसकी रक्षा करने का वचन देता है. इस साल राखी का यह त्योहार 3 अगस्त यानी कि सोमवार को मनाया जाएगा. ऐसे में हर साल राखी के बहुत से अलग-अलग नए नए डिजाइन्स मार्केट में आते हैं. 

इस वजह से आज हम अपने आर्टिकल में कुछ बहुत ही मशहूर राखी डिजाइन्स लाए हैं, जिनमें से आप अपने भाई के की पसंद के मुताबिक राखी डिजाइन चुन सकती हैं.

कार्टून राखी (Cartoon Rakhi)
कार्टून राखी हमेशा सबसे ज्यादा पॉपुलर होती हैं, खासकर छोटे बच्चों के लिए. आज के वक्त में आपको मार्केट में बहुत से अलग-अलग कार्टून करेक्टर्स की राखी मिल जाएगी. छोटा भीम से लेकर डोरेमोन और टोम एंड जैरी तक आपको अलग अलग राखी डिजाइन मिल जाएंगे. आप इसमें से अपने भाई के पसंदीदा कार्टून करेक्टर की राखी खरीद सकती हैं. 

कार्टून राखी के कुछ अन्य ऑप्शन्स देखने के लिए यहां क्लिक करें.

पर्सनलाइज्ड फोटो राखी (Personalized Photo Rakhi)
रक्षा बंधन खत्म हो जाने के बाद अक्सर ही राखी को त्योहार खत्म हो जाने के बाद भाई उतार देते हैं. इस वजह से ये एक अच्छा आइडिया है कि आप अपने भाई को एक पर्सनलाइज्ड फोटो वाली राखी खरीद लें. अगर आप इसे और स्पेशल बनाना चाहती हैं तो आप खुद की और भाई की तस्वीर को एक साथ लगवा कर पर्सनलाइज्ड राखी ले सकती हैं.

पर्सनलाइज्ड फोटो राखी के कुछ अन्य ऑप्शन्स देखने के लिए यहां क्लिक करें. 

फ्रिज मैगनेट राखी (Fridge Magnet Rakhi)
किसी सामान्य राखी को क्यों खरीदना जब आप अपने भाई के लिए ऐसी राखी खरीद सकती हैं, जिसा बाद में आप फ्रिज मैगनेट की तरह इस्तेमाल करें. आज के वक्त में ऐसी बहुत सी राखियां आती हैं, जिन पर मैगनेट्स लगी होती हैं. आप त्योहार खत्म होने के बाद भी इनका इस्तेमाल कर सकती हैं. 

फ्रिज मैगनेट राखी के कुछ अन्य ऑप्शन्स देखने के लिए यहां क्लिक करें.

प्लांटेबल राखी (Plantable Rakhi)
आपको गार्डनिंग पसंद है? या फिर आप इको फ्रेंडली लाइफस्टाइल पसंद करते हैं तो ऐसे में इको-फ्रेंडली राखी बेस्ट है, जिसे आप बाद में प्लांट कर सकते हैं. दरअसल, आज के वक्त में कई सारे लोग इस तरह की राखियां खरीद रहे हैं, जो बीज के साथ आती हैं, और जिन्हें आप बाद में आसानी से प्लांट कर सकते हैं. क्या यह अच्छा नहीं होगा कि आपका भाई उस प्लांट को देखे और उसे आपकी याद आए.

प्लांटेबल राखी के कुछ अन्य ऑप्शन्स देखने के लिए यहां क्लिक करें.

जेमस्टोन राखी (Gemstone Rakhi)
अगर इस रक्षा बंधन आप कुछ एलिगेंट लेना चाह रहे हैं तो आप खूबसूरत जेमस्टोन राखी खरीद सकते हैं. ड्रूजी स्टोन से लेकर सेमी प्रिशियस स्टोन्स तक ये एलिगेंट राखी भाई को गिफ्ट कर सकती हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेमस्टोन राखी के कुछ अन्य ऑप्शन्स देखने के लिए यहां क्लिक करें.