Rekha Fitness Secret: 67 की उम्र में भी कितनी फिट हैं ब्यूटीफुल रेखा, जानें उनकी फिटनेस और ब्यूटी का राज

Rekha Fitness: एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा (Rekha) कई सालों से अपनी अदाकारी के साथ-साथ खूबसूरती की वजह से भी अपने फैंस के दिलों में राज करती हैं. आप भी रेखा से कुछ ब्‍यूटी और फिटनेस टिप्स ले सकती हैं, जो आपके लिए फायदा का सौदा साबित होगी.

Rekha Fitness Secret: 67 की उम्र में भी कितनी फिट हैं ब्यूटीफुल रेखा, जानें उनकी फिटनेस और ब्यूटी का राज

Rekha Fitness Secret: Rekha की ब्‍यूटी और फिटनेस का राज हुआ Viral, आप भी उठाये फायदा

खास बातें

  • जानिये 67 की उम्र में कैसे खुद को फिट रखती हैं रेखा
  • रेखा के शरीर पर नहीं है एक इंच भी एक्स्ट्रा फैट
  • 67 की उम्र में ये हैं रेखा की फिटनेस और ब्यूटी का सीक्रेट
नई दिल्ली:

Rekha Fitness Mantra: रेखा खूबसूरती और फिटनेस का जीता-जागता उदाहरण हैं. अपनी उम्र के 67वें साल में भी खूबसूरत दिखने वाली एक्ट्रेस तो और भी हैं, लेकिन खूबसूरती के साथ अपनी फिटनेस और कर्व्स को बरकरार रखने में कोई रेखा के आस-पास भी नहीं है. रेखा (Rekha) ने 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड की दुनिया पर राज किया. उस वक्त भी रेखा #Rekha की खूबसूरती के लाखों चाहने वाले थे और आज भी हैं. रेखा ने हमेशा ही अपनी शानदार एक्टिंग और अदाओं से फैंस का दिल जीता. 70 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा आज भी बेहद ग्रेसफुल और फिट लगती हैं, इसलिए इन्हें इंडस्ट्री की एवरग्रीन ब्‍यूटी भी कहा जाता है. उनकी फिटनेस, ड्रेसिंग और मेकअप का तरीका उन्हें बेहद खास बनाता है. वैसे, रेखा (Rekha) का फिटनेस मंत्र बहुत सिंपल है और आपको जानकर हैरानी होगी कि एवरग्रीन एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती के लिए महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने की बजाय नैचुरल चीजों को यूज़ करती हैं.

rekha ndtv

Rekha Fitness Secret:  Rekha अपनी खूबसूरती और Fitness के लिए करती हैं बस ये छोटा सा काम

शाइनिंग स्किन की मालकिन रेखा का फिटनेस सीक्रेट (Fitness Secret Of Rekha The Owner Of Shining Skin)

रेखा सुबह जल्दी उठ जाती हैं, जिसके बाद वह वर्कआउट करती हैं. इसके बाद वह ताजे फलों का जूस पीती हैं, जो ना सिर्फ उन्हें फिट बल्कि जवां भी रखता है.

रेखा दिनभर में कम से कम 10-12 ग्लास पानी पीती हैं. इससे ना सिर्फ उनकी बॉडी बल्कि त्वचा भी डिटॉक्स होती है.

इस उम्र में भी बिल्कुल फिट दिखने वाली रेखा व्‍यायाम व मेडिटेशन करना नहीं भूलती.

रेखा रोजाना कम से कम 10 से 15 मिनट व्‍यायाम और 15 मिनट मेडिटेशन जरूर करती हैं. इसके अलावा वर्काउट भी रेखा की फिटनेस रुटीन का हिस्सा है.

k4vtm9cg

Rekha Fitness Secret:  8 घंटे की नींद को एंटीएजिंग ट्रीटमेंट मानती हैं रेखा

खुद को फिट और जवां रखने के लिए रेखा स्‍वस्‍थ और पोषणयुक्‍त डाइट लेती हैं, जिसमें फल, नट्स, हरी सब्जियां आदि शामिल होते हैं. वह जंक, फ्राइड और ज्‍यादा पका हुआ भोजन लेने के बजाए सलाद और दही खाना पसंद करती है. चावल के बजाए वह रोटी खाती है.

वह फिट रहने के लिए जिम नहीं जाती, क्योंकि उनका मानना है कि घरेलू कामों, बागवानी और डांस से पूरे शरीर का वर्कआउट हो जाता है.

वह रात को 7:30 बजे के पहले ही खाना खा लेती है और टाइम से सो जाती हैं.

पूरे दिन में 7-8 घंटे की नींद लेना बहुत जरूरी है और रेखा यही करती हैं. इतना ही नहीं, वह सुबह जल्दी भी उठ जाती हैं. इससे शरीर व त्वचा दोनों की स्‍वस्‍व व ताजगी से भरपूर रहते हैं.

rekha iifa 2018 varun dhawan

Rekha Fitness Secret:  एवरग्रीन ब्‍यूटी Rekha की ब्‍यूटी व फिटनेस का राज है आयुर्वेदिक टिप्स

रेखा प्राचीन आयुर्वेद और अरोमाथेरेपी का सहारा लेती हैं. वह घर पर भी दोनों थेरेपी के सेशन लेती है. इससे वह खुद को हमेशा फ्रेश महसूस करती है. वहीं, इससे उनकी त्वचा व बाल भी शाइन करते रहते है. अपने आप में निखार लाने के लिए बॉडी स्पा से लेकर हेयर स्पा का सहारा लेती है.

क्लींजर, टोनिंग, मॉइस्चंराइजिंग और मेकअप रिमूव करने के अलावा रेखा अरोमाथैरेपी और स्पा ट्रीटमेंट भी लेती हैं. जिससे उनका चेहरा ग्लो करता है.

रेखा बालों में दही, शहद और अंडे के सफेद भाग से बनाया हुआ पैक लगाती हैं. वह हेयर ड्रायर का प्रयोग बिल्कुल भी नहीं करतीं और साथ ही बालों पर कोई रासायनिक प्रोडक्ट भी नहीं लगाती हैं.

रेखा अक्सर स्पा का सहारा लेती हैं, जिससे वो खुद को ज्यादा फ्रेश रखती हैं. साथ ही वो आयुर्वेदिक का भी सहारा लेती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खूबसूरत और लंबे बालों के लिए आंवला, शिकाकाई, मेथीदाना और नारियल तेल का इस्तेमाल करती हैं. इसके साथ ही वह शहद, दही और सफेद अंडे से बना हेयर पैक भी हफ्ते में 2 बार लगाती हैं. इसके अलावा वह कभी भी गीले बालों में कंघी नहीं करती.