NDTV Khabar

रिश्ता हो ऐसा कि ‘किसी की नजर न लगे’…

कभी-कभी किसी काम के लिए नहीं, बल्कि सिर्फ अपने प्‍यार का इजहार करने के लिए साथी को फोन करें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिश्ता हो ऐसा कि ‘किसी की नजर न लगे’…
रिश्तों को भी पौधों की तरह सींचना और सहेजना पड़ता है. आप अपने साथी के साथ अगर पूरा जीवन बिताना चाहते हैं, तो जरूरी है कि प्यार में होने वाली छोटी-छोटी तकरारों को दूर करें. कभी-कभी किसी काम के लिए नहीं, बल्कि सिर्फ अपने प्‍यार का इजहार करने के लिए साथी को फोन करें. जब वे आपसे बात कर रहे हों, तो हमेशा उनकी आंखों में देखें. इससे उन्‍हें लगेगा कि आप उनकी बात को अहमियत दे रहे हैं. ज्‍यादा समय एक साथ बिताने से कहीं अच्‍छा है कम ही सही पर बेहतर समय बिताया जाए. ऐसे ही कुछ टिप्स आपके लिए- 


पहली मुलाकात के दौरान खासा तनाव रहता है. आराम से बात करें, ताकि बात बिगड़ने न पाए. किसी खास मौके पर मिलने और डेट पर जाने की योजना बनाएं, इससे वह मौके और ज्यादा यादगार बन जाते हैं. 
 
couple having dinner

यह जताने के लिए कि जिसमें उनकी दिलचस्पी है, उसमें आप भी रूचि रखते हैं, उनके साथ उनका पसंदीदा धारावाहिक देखें. अपनी लेडी लव के साथ वक्‍त बिताएं. उन्हें रिझाने के लिए नए-नए तरीके खोजें ताकि रिश्तों में ताजगी बनी रहे.

अगर साथी चुप हैं, तो इसका ये मतलब नहीं कि वे आपसे प्यार नहीं करते. वो आपके साथ कुछ खामोश लम्हें बिताना चाहते हैं. उनकी पसंद के कामों को बार-बार दोहराएं. और फिर देखिये कैसे वे आपके दीवाने होते हैं. 
 
sony

कभी-कभी माहौल में बदलाव करें. घर से दूर किसी होटल या गेस्ट हाउस में जिंदगी का लुत्‍फ उठाएं. अपने साथी से रोज प्रेम का इजहार करें. इसके लिए कोई एक स्‍थान निर्धारित कर लें, जहां जाकर आप रोज ऐसा कर सकें. 

अगर आप जानते हैं कि किसी विषय पर आपके और आपके साथी के विचार भिन्‍न हैं, तो ऐसे मुद्दों पर चर्चा करने से बचें.
हल्‍की रोशनी में एक दूसरे के साथ को अनुभव करें. ये आप दोनों के रिश्‍ते को मजबूती देगा.
 
do what you love

एक कागज का टुकड़ा भी आप दोनों के प्‍यार को बढ़ा सकता है. कागज पर वे सारे कारण लिखें, जिनके चलते आप उन्‍हें प्‍यार करते हैं. अपने साथी के लिए खाना बनाएं और परोसें. इससे वे आपके प्‍यार को महसूस कर पाएंगे.

जब भी कहीं खाने पर बाहर जाएं, तो उनकी पसंद को भी अहमियत दें. उनकी पंसद का खाना भी ऑर्डर करें. अगर आप विवाहित हैं और बच्‍चे भी हैं, तो बेकार की बातों पर समय व्‍यर्थ करने की आदत को छोड़ दें.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement