NDTV Khabar

रिलेशनशिप टिप्स: ताकी प्यार के बीच कभी न आएं दूरियां... 

कई बार प्यार के इसी रिश्ते में अनचाहे ही कड़वाहट आ जाती है. ऐसे में जो सपने आप दोनों ने साथ देखे थे वो सभी बेकार और झूठे लगने लगते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलेशनशिप टिप्स: ताकी प्यार के बीच कभी न आएं दूरियां... 
प्यार एक ऐसा अहसास होता है, जिसे जितना महसूस किया जाए कम है. कई बार प्यार के इसी रिश्ते में अनचाहे ही कड़वाहट आ जाती है. ऐसे में जो सपने आप दोनों ने साथ देखे थे वो सभी बेकार और झूठे लगने लगते हैं. अगर आपके रिश्ते में भी कुछ ऐसा ही होने का ड़र है, तो अभी से खुद को संभाल लें और रिश्ते को भी... 

हमेशा रहें साथ
couple having dinner

कभी-कभी हम अपने अपने कामों में इतने बिजी हो जाते हैं साथी को समय ही नहीं दे पाते. चाहे जो हो जाए जीवन में समय चुरा कर एक-दूसरे के साथ समय जरूर बिताएं. ऐसा करने से रिश्ता मजबूत होता है.

नो हरी... 
 
divorce couple istock

अगर आप चाहते हैं कि आप दोनों का रिश्ता लंबा चले और आप जीवन में हमेशा साथ रहें, तो अपने जीवन साथी को चुनने में जल्दबाजी न करें. कई बार जल्दबाजी में हम उन बातों को नजरअंदाज कर जाते हैं, जो भविष्य में हमारे लिए बहुत बड़ी साबित होती हैं. 

टिप्पणियां
गलती मानें
 
couple phone istock

गलती करना और कर के मुकर जाना, बहुत आसान है. गलती करना और करके किसी दूसरे का नाम लगा देना उससे भी आसान. लेकिन अगर आप अपना रिश्ता निभाना चाहते हैं, तो आपको आसान नहीं मुश्कि‍ल काम करने होंगे. अगर आपसे कोई गलती होती है, तो उसे स्वीकार करें. मानें कि आपसे यह काम गलत हुआ है और कोशि‍श करें कि वह गलती दोबार न हो. 

बनावटी न हों... 
 
happy couple 625

अगर आप चाहते हैं कि अपने साथी के साथ आप हमेशा खुश रहें, तो उनकी खुशी के लिए या उनके कहे अनुसार खुद को न बदलें. अगर आप बनावटी बन जाएंगे, तो आज नहीं तो कल आप घुटन महसूस करेंगे. जब यह घुटन बढ़ जाएगी तो विस्फोट बनकर निकलेगी, जो आपके रिश्ते को खत्म कर देगी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement