NDTV Khabar

और 'ब्रेकअप' का समय शुरू होता है अब...

अगर आपको लगता है कि आपके पार्टनर के साथ आपके रिश्ते में वो खूबसूरती नहीं रही या वक्त के साथ वो कमजोर होता जा रहा है, तो इसे आगे बढ़ाने से पहले इन पांच पैमानों पर अपने रिश्ते को जरूर परख लें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
और 'ब्रेकअप' का समय शुरू होता है अब...
टिप्पणियां

समय के साथ दौड़ते-दौड़ते या अपनी लाइफस्‍टाइल को हाई करने के लिए आजकल लोग अपने रिश्‍तों को पीछ़े छोड़ जाते हैं. कुछ ये अनजाने में तो कुछ जानकर करते हैं. अगर आपको लगता है कि आपके पार्टनर के साथ आपके रिश्ते में वो खूबसूरती नहीं रही या वक्त के साथ वो कमजोर होता जा रहा है, तो इसे आगे बढ़ाने से पहले इन पांच पैमानों पर अपने रिश्ते को जरूर परख लें-

क्या कहा, ब्रेकअप हो गया...तो अब शुरू होता है आपका अच्छा वक्त

  • अगर आपका पार्टनर आपकी बातों का गलत मतलब निकालता है, बातों का बतंगड़ बनाता है और आपको हर बात नाप तोल करके बोलनी पड़े, तो समझ लीजिए आपके लिए इस रिश्ते से बाहर निकलने का ये सही वक्त है.
  • अगर आपका पार्टनर आपको निजी स्पेस नहीं देता, बात-बात पर शक करता है और आपसे सफाई मांगता है, तो बेहतर है आप रिश्ता वहीं खत्म कर दें.
  • क्या आपका पार्टनर आपके सारे फैसले लेता है? अगर जवाब हां है, तो कोशिश करें कि उन्हें अपनी काबिलियत से रूबरू कराएं। वो न मानें तो फिर समझदारी इसी में होगी कि आप उनसे अलग हो जाएं.
  • अगर आपका साथी अपनी हर बात आपसे शेयर करता है और बिना वजह कोई बात नहीं छुपाता, तो ये पक्के रिश्ते का सबूत है.
  • रिश्ते का भविष्य इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप अपने झगड़े कैसे सुलझाते हैं. अगर आपके बीच मतभेद कम और मनभेद ज्यादा हो रहे हैं, तो समझ लीजिए इस रिश्ते का कोई भविष्य नहीं.
हर मर्द का दर्द: क्या महिलाओं के मुंह से ये 5 बातें सुनने को तरस गए हैं आप! 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement