जानवरों और पक्षियों की आवाज़ में ‘सारे जहां से अच्छा’ गाना इंटरनेट पर मचा रहा धूम, छू लेगा आपका भी दिल, देखें Video

देशभक्ति की भावना से भरा गाना 'सारे जहां से अच्छा' म्यूज़िकल ग्रुप राग ट्रिप्पिन ने बनाया है. इस गाने को यूट्यूब पर रिलीज़ किया गया है और अब तक यह लाखों बार देखा जा चुका है.

जानवरों और पक्षियों की आवाज़ में ‘सारे जहां से अच्छा’ गाना इंटरनेट पर मचा रहा धूम, छू लेगा आपका भी दिल, देखें Video

जानवरों और पक्षियों की आवाज़ में ‘सारे जहां से अच्छा’ गाना इंटरनेट पर मचा रहा धूम.

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस को खास और यादगार बनाने के लिए लोग हर बार कुछ अलग करने की कोशिश करते हैं. इस साल गणतंत्र दिवस 2021 के खास अवसर पर एनिमल प्लानेट इंडिया (Animal Planet India) ने जानवरों को पक्षियों की आवाज़ में 'सारे जहां से अच्छा' गाने का एक शानदार दिल को छू लेने वाला वर्जन रिलीज़ किया है. देशभक्ति की भावना से भरा गाना 'सारे जहां से अच्छा' म्यूज़िकल ग्रुप राग ट्रिप्पिन ने बनाया है. इस गाने को यूट्यूब पर रिलीज़ किया गया है और अब तक यह लाखों बार देखा जा चुका है.

राग ट्रिप्पिन ग्रुप ने मोर, हाथी, बंदर, शेर जैसे जानवरों और अनेकों पक्षियों के आवाज़ निकालकर ये गाना तैयार किया है. गाना रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर वायरल है और लोग इसे काफी पसंद कर रहे और सभी कलाकारों के हुनर की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

(Video Courtesy: Animal Planet India)


लगभग 2 मिनट की क्लिप में "भारत की अविश्वसनीय जैव विविधता" को ट्रिब्यूट दिया गया है. वीडियो में जंगल के जानवरों और पक्षियों के अद्भुत और खूबसूरत दृश्य किसी का भी मन मोह सकते हैं. वीडियो में रंग-बिरंगे कीड़े भी दिखाई देते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह वीडियो एनिमल प्लानेट इंडिया चैनल के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया गया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है, "भारत की अविश्वसनीय जैव विविधता को हमारा ट्रिब्यूट. #SoundsOfTheIndianWildlife का आनन्द लें. देशभक्ति गीत 'सारे जहां से अच्छा', के हमारे संस्करण को पूरी तरह से पक्षियों, जानवरों और प्रकृति की आवाज़ के साथ बनाया गया है, जो एक कपेला बैंड द्वारा तैयार किया गया है."