सैफ ने बताए खुशहाल शादी-शुदा जिंदगी के सीक्रेट, "रोल प्‍ले" की बात सुनकर शर्मा गईं करीना

प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ पर बात करते हुए सैफ ने कहा, "लोग शादी की तुलना बेस कैंप से करते हैं. अगर आपको पहाड़ चढ़ने हैं तोआपको एक मजबूत बेस कैंप चाहिए. लेकिन अगर आप अपना सारा टाइम पहाड़ चढ़ने में लगाएंगे तो बेस कैंप बचेगा ही नहीं."

सैफ ने बताए खुशहाल शादी-शुदा जिंदगी के सीक्रेट,

करीना के रेडियो शो में सैफ गेस्‍ट बनकर आए थे

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के पावर कपल सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) साल 2008 में आई फिल्‍म 'टशन' की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के करीब आए थे और साल 2012 में शादी के बंधन में बंध गए. शादी के चार साल बाद नन्‍हे मेहमान तैमूर की किलकारियों से उनका घर-आंगन गूज उठा. सैफ और करीना उन कपल्‍स में से हैं जो किसी के सामने अपने प्‍यार का इजहार करने में शर्माते नहीं हैं. हाल ही में 'सैक्रेड गेम्‍स' एक्‍टर सैफ पत्‍नी करीना के रेडियो शो 'वॉट विमेंट वॉन्‍ट' में बतौर गेस्‍ट शामिल हुए. इस दौरान इस खूबसूरत जोड़ी ने मॉर्डन शादियों पर कई बातें कीं. 

यह भी पढ़ें: लैक्‍मे फैशन वीक के ग्रैंड फिनाले में करीना कपूर ने रैंप पर बिखेरा जादू

करीना ने सबसे पहले सैफ से पूछा कि शादी में रोल्‍स निर्धारित करना कितना जरूरी है? इस पर सैफ ने कहा, "ऐसा करने चीजें खुशहाल रहती हैं. मैं ऐसे कई लोगों को जानता हूं जो खुद में ही खुश रहते हैं. लेकिन ऐसे लोग जिन्‍होंने अपने पार्टनर के साथ जिंदगी साझा करने के बारे में तय कर लिया है वे रोल्‍स तलाशते हैं. जैसे अगर हमारी ही बात करें तो कुछ चीजों में तुम अच्‍छी हो और कुछ मामलों में मैं वैल्‍ये एूड कर सकता हूं. तो यह इस तरह से काम करता है."

सैफ और करीना को पर्फेक्‍ट कपल मानकर उनकी पूजते करने वालों पर बात करते हुए सैफ ने कहा, "किसी को पूजना खतरनाक है. आप जिस चीज के ल‍िए जाने जाते हैं उसका सम्‍मान करना चाहिए. पूजना बड़ा भारी शब्‍द है और मुझे नहीं लगता कि लोग इस बारे में सोचते भी हैं कि किसी रिश्‍ते को संवारने में क्‍या कुछ लगता है."

उन्‍होंने कहा, "अगर आपको किसी को पूजना है या आदर्श ही मानना है तो साथ रहने वाले उस कपल को मानिए जो बच्‍चों को स्‍कूल भेज पा रहे हैं और एक संतुलित मिडिल क्‍लास जिंदगी जी रहे हैं." इसी के साथ सैफ ने यह भी कहा कि विराट और अनुष्‍का दोनों एक साथ काफी बैलेंस्‍ड दिखते हैं.

इसके बाद करीना ने सैफ से पूछा कि उनके मुताबिक ऐसी कौन सी एक गल्‍ती है जो शादी में नहीं करनी चाहिए? इस पर सैफ ने कहा, "अपमान नहीं करना चाहिए विशेषकर धोखा नहीं देना चाहिए. इससे रिश्‍ता टूट जाता है."

जब यह पूछा गया कि ऐसी कौन सी चीज है जिसे करने से शादी में स्‍पार्क बना रहता है, सैफ ने झट से कहा, "रोल प्‍ले." ऐसा जवाब सुनकर बेबो कुछ बोल ही नहीं पाईं और शर्मा गईं.

सैफ ने कहा, "अगर आपके पास कुछ अलग करने को हो, अगर दिन के आखिर में या कुछ दिनों बाद जब आप एक-दूसरे से मिलें और कुछ ताजगी महसूस कर रहे हों और आपके पास नए आइडियाज हों तो ये काम करता है."

सैफ ने यह भी बताया, "आलस्‍य भी कई बार विलेन बन जाता है. प्‍यार सिर्फ कहने के लिए नहीं होता है उसे निभाना भी पड़ता है. जैसे अगर आपका मन न हो तब भी एयरपोर्ट जाकर उन्‍हें ले आने से रिश्‍तों में गर्माहट बनी रहती है." सैफ के इस जवाब पर करीना झट से बोल पड़ीं, "तुम्‍हें भी ऐसा करना चाहिए."

प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ पर बात करते हुए सैफ ने कहा, "लोग शादी की तुलना बेस कैंप से करते हैं. अगर आपको पहाड़ चढ़ने हैं तोआपको एक मजबूत बेस कैंप चाहिए. लेकिन अगर आप अपना सारा टाइम पहाड़ चढ़ने में लगाएंगे तो बेस कैंप बचेगा ही नहीं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

,जब उनसे यह पूछा गया कि उन्‍होंने अपने माता-पिता की शादी से क्‍या सीखा, इस पर उन्‍होंने कहा, "तथ्‍य यह है कि आप अपनी रुचियों, करियर और पैशन के मामले में एक-दूसरे से बिलकुल अलग हो सकते हैं. इसके बावजूद एक-दूसरे के साथ आपका संबंध स्‍वस्‍थ और कमिटेड हो सकता है. साथ ही आप एक-दूसरे की जिंदगी में पूरी तरह घुल-मिल सकते हैं."