साइकिल से घर-घर जाकर सब्जी बेचती थी स्कूल जाने वाली लड़की, पुलिस ने ऐसे की मदद, देखें Photos

असम में यह स्कूल में पढ़ने वाली बच्ची साइकिल पर लोगों के घर जाकर सब्जियां बेचा करती है ताकि अपने परिवार के लिए दो वक्त की रोटी के पैसे कमा सके.

साइकिल से घर-घर जाकर सब्जी बेचती थी स्कूल जाने वाली लड़की, पुलिस ने ऐसे की मदद, देखें Photos

असम पुलिस ने ट्वीट करते हुए यह तस्वीर शेयर की है.

नई दिल्ली:

देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के कारण कई लोगों की जिंदगी बुरी तरह प्रभावित हुई है. ऐसे में अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए कुछ बच्चों के पास पढ़ाई छोड़ कर घर की मदद करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा. ऐसा ही एक मामला असम से सामने आया है. दरअसल, असम में स्कूल में पढ़ने वाली एक लड़की साइकिल पर लोगों के घर जाकर सब्जियां बेचा करती है ताकि अपने परिवार के लिए दो वक्त की रोटी के पैसे कमा सके.

असम के डिब्रूगढ़ जिले में बोगीबील क्षेत्र के सप्तकती घोगोरा गांव में रहने वाली जनमोनी गोगोई ने हाल ही में गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल से 12वीं की पढ़ाई पूरी की है और वह भी बाकी बच्चों की तरह उच्च शिक्षा हासिल करने का सपना देखती है. 

हालांकि, फिलहाल वह लॉकडाउन की वजह से अपने परिवार की मदद कर रही है. इस वजह से वह साइकिल से लोगों के घर जाकर उन्हें सब्जी बेचती है. इस बच्ची के संघर्ष की कहानी वायरल होने के बाद डिब्रूगढ़ पुलिस ने जनमोनी गोगोई को एक मोपेड बाइक गिफ्ट की. 

सोमवार को डिब्रूगढ़ जिला पुलिस की एक टीम ने अपाधीक्षक पल्लवी मजूमदार के नेतृत्व में जनमोनी गोगोई के घर का दौरा किया और उन्हें मोपेड सौंपी. डिब्रूगढ़ पुलिस ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''जनमोनी गोगोई अपने परिवार के लिए साइकिल पर सब्जियां बेचती हैं. असम पुलिस के डीजीपी के मार्गदर्शन और बच्ची का खुद के प्रति आत्मनिर्भरता को देखते हुए हम खुद को बदलते हुए बच्ची की मदद के लिए आए और उसे यह मोपेड गिफ्ट की.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com